×

Agra News: अधिवक्ता मौत मामले में SO समेत 10 के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

Agra News: आगरा शहर पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने बताया कि एसओ न्यू आगरा को निलंबित कर दिया गया है। मृतक अधिवक्ता के परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Arpana Singh
Published on: 3 March 2024 9:02 AM GMT
Agra News
X

Agra News (Social Media)

Agra News: आगरा में पुलिस दबिश के दौरान आठवीं मंजिल से गिरकर एडवोकेट सुनील शर्मा की मौत हो गई थी। मामले में देर रात बड़ी कार्रवाई की गई है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर एसओ न्यू आगरा राजीव कुमार, चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह को निलंबित कर दिया गया है। दोनों समेत 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि एडवोकेट सुनील शर्मा के खिलाफ थाना न्यू आगरा में बंधक बनाकर जबरन बैनामा कराने का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में आरोपी एडवोकेट को पकड़ने के लिए शुक्रवार रात को पुलिस ने मंगलम आधार अपार्टमेंट में दबिश दी थी। दबिश के दौरान एडवोकेट की आठवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने उनके पति की हत्या कर दी है। उन्हें फ्लैट से नीचे फेंका दिया। उनकी मांग थी कि आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की जाए। इसी मांग को लेकर शनिवार को आगरा में अधिवक्ताओं में प्रदर्शन किया था।

मृतक के परिजनों ने हत्या का मुकदमा दर्ज न होने तक पंचनामा के कागज पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था। पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर रात तक पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वो अपनी मांग पर अड़े रहे। इसके बाद देर रात करीब 12 बजे पुलिस अधिकारियों ने परिजनों की मांग मान ली। थाना प्रभारी राजीव कुमार व दयालबाग चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह को निलंबित कर दिया गया। इसके बाद परिजनों ने पंचनामा पर साइन किए। 25 घंटे बाद पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया शुरू हो सकी।

पत्नी का आरोप पुलिसकर्मियों ने की है हत्या

मृतक अधिवक्ता की पत्नी का आरोप है कि पुलिस कर्मी उन्हें घर से घसीटकर ले गए थे। मृतक की पत्नी ने तहरीर दी है कि देर रात 10 पुलिसकर्मी उनके घर का दरवाजा तोड़कर घुस आए। उनके पति के साथ मारपीट की। उन्हें घसीटते हुए ले गए। उन्हें आठवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। उनकी हत्या कर दी।

आगरा शहर पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने बताया कि एसओ न्यू आगरा को निलंबित कर दिया गया है। मृतक अधिवक्ता के परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story