×

Agra News: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, उद्योग लगाने के लिए एक हजार दिन तक मिलेगी एनओसी लेने की छूट

Agra News: मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सरकार काम कर रही है। सरकार उद्यमियों की हितों को देखते हुए कदम उठा रही है। उद्यमियों को हर सहूलियत दी जा रही है।

Arpana Singh
Published on: 11 Oct 2023 1:55 PM GMT
CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi Adityanath (Pic:Social Media) 

Agra News: उद्यमी महासम्मेलन में भाग लेने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में बड़ा एलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब उद्योग स्थापित करने के लिए 1000 दिन तक एनओसी लेने की छूट रहेगी। उद्योग लगाने के 1000 दिन तक व्यापारी संबंधित विभागों की एनओसी ले सकते हैं। उद्योग का इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा होना चाहिए। सभी सुविधाओं से युक्त होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगरा कानपुर और गोरखपुर में व्यापार को नई ऊंचाइयां मिली है। ग्लोबल इन्वेस्टर सबमिट के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 38 लाख करोड रुपए के निवेश का प्रस्ताव मिला है। इससे एक करोड़ 10 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उत्तर प्रदेश तरक्की की ओर अग्रसर होगा।

प्रदेश में तैयार हो रही है प्रशिक्षित युवाओं की टीम - सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सरकार काम कर रही है। सरकार उद्यमियों की हितों को देखते हुए कदम उठा रही है। उद्यमियों को हर सहूलियत दी जा रही है। उत्तर प्रदेश में व्यापार के अनुकूल व्यवस्था की जा रही है। कानून व्यवस्था को मजबूत बनाया जा रहा है। अपराधियों को जेल भेजा जा रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बैंकिंग के क्षेत्र में व्यापक सुधार किया गया है। दुशवारियों को काम किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के साथ उद्यमियों का संवाद करवाया जा रहा है। उद्यमियों की समस्याओं का यथा संभव जल्दी से जल्दी समाधान करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एमएसएमई उद्यमियों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन करने पर ₹5 लाख का सुरक्षा बीमा कवर दिया जा रहा है। प्रदेश में प्रशिक्षित युवाओं की टीम तैयार की जा रही है।

योगी आदित्यनाथ ने उद्यमी महासम्मेलन में शामिल होने देश के अलग-अलग कोने से आए 1500 से ज्यादा उद्यमियों को संबोधित किया। उन्हें भरोसा दिलाया कि अगर वह उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहते हैं, तो सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है। उन्हें सुरक्षा के साथ हर संभव मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान उद्यमियों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध के प्रति प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जा रहा है। अपराध करने वाले किसी भी बदमाश को बख्शा नहीं जा रहा है। अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान उद्यमियों को इस बात का भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story