×

Agra News: 42 हजार वाहन चालकों को नोटिस जारी, जल्दी ले लें NOC नहीं तो निरस्त हो जाएगा पंजीकरण

Agra News: संभागीय परिवहन विभाग ने 42 हजार वाहनों की सूची तैयार कर ली है। ये सभी वो वाहन हैं जो सड़क पर 15 साल का सफर तय कर चुके है। इन वाहनों की मियाद खत्म हो चुकी है।

Arpana Singh
Published on: 26 Dec 2023 9:08 AM GMT
Agra News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Agra News: शहर की सड़कों पर दौड़ रहे लगभग 42 हजार वाहनों पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। इन वाहनों के स्वामियों को संभागीय परिवहन विभाग से नोटिस जारी किया गया है। एक माह के अंदर एनओसी लिए जाने का मौका दिया गया है। इसके बाद एनओसी न लिए जाने वाले वाहनों का पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा।

संभागीय परिवहन विभाग ने 42 हजार वाहनों की सूची तैयार कर ली है। ये सभी वो वाहन हैं जो सड़क पर 15 साल का सफर तय कर चुके है। इन वाहनों की मियाद खत्म हो चुकी है। विभाग इन सभी वाहनों का पंजीकरण निरस्त करने की तैयारी में है। इतना जरूर है कि विभाग ने इन सभी वाहन चालकों को एक आखिरी मौका दिया है। सभी को एनओसी लेने के लिए एक महीने का समय दिया है। पंजीकरण संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय से अभी तक 2.67 लाख वाहन का पंजीकरण निरस्त किया जा चुका है। ये सभी वाहन 15 साल पुराने हो चुके थे।

दायरे में आ रहे हैं पांच सीरीज के नम्बर

अब पांच सीरीज यूपी 80 एजेड से लेकर वीडी तक के वाहन 15 साल पुराने की श्रेणी में आ जाएंगे। इन सभी वाहन स्वामियों को गैर ताज ट्रिपेजियम जोन(टीटीजेड) वाले जनपदों के लिए एनओसी लिए जाने काे नोटिस दिए गए हैं।


एक माह के अंदर ले सकते हैं एनओसी

एक माह के अंदर एनओसी ली जा सकती है। इसके बाद एनओसी लिए जाने के लिए डिप्टी ट्रांसफोर्ट कमिश्नर के यहां पर अपील में जाना पड़ेगा। यहीं से तय हाेगा कि एनओसी जारी होनी है अथवा नहीं। यह समय सीमा छह माह तक की होगी। इसके बाद कार्यालय से वाहन का पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा।

एआरटीओ प्रशासन एनसी शर्मा ने बताया कि पांच सीरीज के वाहनों का पंजीकरण खत्म करने की तैयारी की जा रही है । एनओसी लेने के लिए सभी को नोटिस दिए जा रहे है । जो वाहन स्वामी एनओसी नही लेंगे । कार्यालय से उनके वाहन का पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story