×

School Closed in Agra: ताजनगरी में दो दिन बंद रहेंगे स्कूल, जिलाधिकारी ने दिया आदेश

School Closed in Agra: इस आदेश के दायरे में सभी पब्लिक, सरकारी और कॉन्वेंट स्कूल आएंगे। जिला प्रशासन की ओर से स्पष्ट कर दिया है कि आदेश की अवहेलना करने वाले स्कूल के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Oct 2023 3:32 AM GMT
School Closed in Lucknow
X

School Closed in Lucknow  (photo: social media )

School Closed in Agra: ताजनगरी आगरा में आज यानी बुधवार से दो दिन स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी की ओर से जारी आदेश में शहर के कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को दो दिन ( 11 और 12 अक्टूबर) को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस आदेश के दायरे में सभी पब्लिक, सरकारी और कॉन्वेंट स्कूल आएंगे। जिला प्रशासन की ओर से स्पष्ट कर दिया है कि आदेश की अवहेलना करने वाले स्कूल के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्यों बंद किए गए स्कूल ?

दरअसल, आगरा में जनकपुरी महोत्सव काफी भव्य तरीके से मनाया जाता है। इस साल जनकपुरी महोत्सव का आयोजन 11 से 14 अक्टूबर तक होगा। इस मौके पर प्रभु श्रीराम की बारात निकलती है। यह बारात आज यानी बुधवार सुबह संजय प्लेस पहुंचेगी। इस दौरान यहां लोगों की भारी भीड़ जुटेगी। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अगले तीन दिनों तक इस इलाके में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

संजय प्लेस के आसपास कई स्कूल भी हैं, जैसे - सेंट पीटर्स कॉलेज, सेंट फेलिक्स स्कूल, सेंट पेट्रिक्स जूनियर कॉलेज, गायत्री पब्लिक स्कूल, सेंट फ्रासिंस स्कूल इत्यादि। भीड़ के कारण छात्रों को दिक्कत न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने दो स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है।

ग्रामीण इलाके के स्कूल खुले रहेंगे

कल यानी मंगलवार रात 9 बजे आगरा डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने स्कूलों में दो दिवसीय अवकाश का आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि बुधवार और गुरूवार को कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेश की निगरानी करने को कहा गया है। वहीं, आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि ग्रामीण क्षेत्र में मौजूद स्कूल-कॉलेज खुले रहेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story