×

School Closed: UP के इस जिले में 24 जनवरी तक स्कूल बंद, DM ने जारी किया आदेश

School Closed: जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, आगरा जनपद में नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक के सभी विद्यालय 24 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 23 Jan 2024 2:55 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2024 3:37 AM GMT)
School Closed
X

School Closed (Social Media)

School Closed: उत्तर भारत में भीषण कोहरा और शीतलहर लगातार कहर बरपा रही है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश और हरियाणा सहित अन्य कई राज्यों में शीतलहर और कोहरे के चलते बुरा हाल है। कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूली बच्चों की स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक बार फिर अवकाश 24 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी की ओर से अवकाश का आदेश भी जारी कर दिया गया है।

डीएम ने जारी किया आदेश

जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, आगरा जनपद में नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक के सभी विद्यालय 24 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। वहीं, कक्षा 9वीं से 12वीं तक सभी स्कूल साढ़े दस बजे से साढ़े तीन बजे तक संचालित किए जाएंगे। ऐसे में आगरा के अब सभी स्कूल 27 जनवरी से ही नियमित रूप से खोले जाएंगे, क्योंकि 25 जनवरी को हजरत अली का जन्मदिन है और अगले दिन गणतंत्र दिवस है। साथ ही यूनिफार्म पहनने की बाध्यता को भी खत्म किया गया है. छात्र कोई भी गर्म कपड़ा पहनकर स्कूल जा सकता है।

लखनऊ में चलेंगी आनलाइन क्लासें

गौरतलब है कि राजधानी में 28 दिसंबर से कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद है। शीतलहर की वजह से स्कूल खोलना संभव नहीं दिख रहा। जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने ऑनलाइन क्लासेज चलाने का निर्देश दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story