×

Agra News: ताजमहल में फिर तोड़े गए नियम, पर्यटकों ने किया योगासन, सुरक्षा पर उठे सवाल

Agra News: ताजमहल के साए में योगासन होने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सीआईएसएफ की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। अधिकारी फिलहाल पूरे मामले पर चुप्पी साध गए हैं । पूछने पर जांच करने की बात कह रहे हैं।

Arpana Singh
Published on: 10 Dec 2023 7:43 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2023 7:54 AM GMT)
Agra News
X
योगा करते टूरिस्ट (सोशल मीडिया)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल पर लागू नियम एक बार फिर तोड़े गए हैं। ताजमहल का दीदार करने आए ग्रुप ने प्लेटफार्म पर योगासन किया है। प्लेटफार्म पर योगासन करते हुए वीडियो बनवाए हैं । अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एएसआई के अधिकारी फिलहाल मामले पर चुप्पी सादे हुए हैं। नायाब इमारत ताजमहल पर किसी भी तरह का नया कार्य करना पूरी तरह प्रतिबंधित है। इसके बाद भी ताजमहल में जब तब लोग नमाज पढ़ते हुए नजर आ जाते हैं । ताजमहल के साये में योगासन करते हैं।

कुछ ने तो ताजमहल में पूजा पाठ तक कर डाली है । इसके बाद भी हैरत वाली बात यह है कि सुरक्षा एजेंसी को इसकी भनक तक नहीं लग पाती । यह सब कुछ खुलेआम होता है । सुरक्षा एजेंसी उसे समय कहां रहती हैं । पता नहीं चलता । कहने को ताजमहल के अंदर हर समय सीआईएसफ का डेरा रहता है । सीआईएसएफ के अधिकारी चप्पे-चप्पे की निगरानी करने का दावा करते हैं । लेकिन फिर भी लोग सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर नियमों का उल्लंघन कर देते हैं। रविवार को ताजमहल से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है । 36 सेकंड के इस वीडियो में काले कपड़े पहने चार युवतियां ताजमहल के साए में योगासन करते हुए नजर आ रही हैं । जबकि पांचवी युवती उनका वीडियो शूट कर रही है । यह वीडियो कब का है । इस बात की आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हो पाई है लेकिन माना यही जा रहा है की वीडियो रविवार सुबह का है ।

ताजमहल के साए में योगासन होने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सीआईएसएफ की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। अधिकारी फिलहाल पूरे मामले पर चुप्पी साध गए हैं । पूछने पर जांच करने की बात कह रहे हैं। ताजमहल पर योगासन करने वाली युवतियां कौन हैं। कहां से आई है । उन्होंने किस उद्देश्य के साथ ताजमहल पर योगासन किया। इन बातों की फिलहाल जानकारी नहीं हो पाई है । अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं । देखना होगा जांच में क्या सच खुलकर सामने आता है ।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story