×

AKTU: 297 कॉलेजों ने नहीं दिए चेयरमैन-निदेशक के नाम, 28 अप्रैल तक मौका, जानकारी न देने पर होगी कार्यवाई

AKTU: एकेटीयू के कुलसचिव ने इस संबंध के चेतावनी पत्र जारी कर दिया है। पत्र के मुताबिक तय समय पर यह जानकारी न उपलब्ध कराने वाले संस्थानों पर उचित कार्रवाई होगी।

Abhishek Mishra
Published on: 28 March 2024 7:25 AM GMT
AKTU
X

AKTU  (फोटो: सोशल मीडिया )

AKTU: एकेटीयू से जुड़े संस्थानों को चेयरमैन और निदेशक के नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी देनी थी। लेकिन अभी तक करीब तीन सौ संस्थानों की ओर से यह जानकारी नहीं दी गई है। एकेटीयू के कुलसचिव ने इस संबंध के चेतावनी पत्र जारी कर दिया है। पत्र के मुताबिक तय समय पर यह जानकारी न उपलब्ध कराने वाले संस्थानों पर उचित कार्रवाई होगी।

28 अप्रैल तक मुहैया कराएं जानकारी

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने सभी संबद्ध कॉलेजों और संस्थानों से निदेशक और चेयरमैन के नाम के साथ उनके मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जानकारी मुहैया कराने को कहा था। जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय से संबद्ध 297 मैनेजमेंट, डिजाइन, इंजीनियरिंग और फार्मेसी के कॉलेजों और संस्थानों ने जानकारी नहीं दी है। संस्थानों को चेयरमैन व निदेशक के नाम, व्हाट्सएप मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी जैसी जानकारियां नहीं उपलब्ध कराई। इसके बाद एकेटीयू के उप कुलसचिव डॉ. आरके सिंह ने चेतावनी पूर्ण पत्र जारी किया है। इस पत्र के मुताबिक सभी संबद्ध कॉलेजों को 28 अप्रैल को दोपहर तीन बजे से पहले सभी जानकारी उपलब्ध करानी होगी। तय समय में जो कॉलेज यह जानकारी नहीं देगा। उस पर विश्वविद्यालय के नियम अनुसार कार्रवाई होगी। कॉलेजों को जानकारी मुहैया कराने के लिए ईमेल आईडी और गूगल फॉर्म लिंक जारी किया गया है।

शहर के 21 कॉलेजों ने भी नहीं दी जानकारी

एकेटीयू की ओर से जानकारी न देने वाले कुल 297 संस्थानों, केंद्रों और कॉलेजों की सूची जारी कर दी गई है। सूची में विश्वविद्यालय के कुछ ऐसे संकाय हैं जिन्होंने जानकारी नहीं दी है। परिसर स्थित आईईटी लखनऊ और सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज भी सूची में शामिल हैं। मैनेजमेंट, आर्किटेक्चर और फार्मेसी संकाय ने जानकारी नहीं दी है। इसके साथ लखनऊ के 21 कॉलेजों ने भी जानकारी नहीं दी है। इसमें डॉ. एमसी सक्सेना कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, गीता फार्मेसी कॉलेज, आईटी कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज, बीबीडी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, इंदिरा गांधी सहकारी प्रबंध संस्थान, गौतम बुद्ध कॉलेज ऑफ फार्मेसी और सरोज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट जैसे संस्थान शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story