×

Aligarh News: मां ने उठाया ऐसा कदम कि दहल उठे लोग, बेटियों की शादी नहीं कर पाने से लिया ऐसा फैसला

Aligarh News: अलीगढ़ में बेटियों की शादी नहीं कर पाने से गरीब मां ने उठाया ऐसा कदम कि लोग दहल उठे, बीमार मां ने बेटियों के साथ जहर खाकर जान दे दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 March 2023 3:24 AM GMT
X

अलीगढ़: एक ही परिवार की तीन महिलाओं ने जहर खाकर दे दी जान मौत

Aligarh News: अलीगढ़ में बुधवार देर शाम एक घर में तीन महिलाओं के शव मिलने से सनसनी फैल गई। संदिग्ध परिस्थितियों में एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत की घटना अलीगढ़ थाना कोतवाली इलाके के भुजपुरा के इस्लाम नगर की है। सैकड़ों की संख्या में लोग वहां एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। तीनों शव मां और दो बेटियों के हैं। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। बताया जा रहा है कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। मां बीमारी से परेशान थी। गरीबी की वजह से वो अपनी बेटियों की शादी नहीं पा रही थी। तंग आकर तीनों ने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया।

कई साल पहले गुजर चुका था पति

भुजपुरा के इस्लाम नगर में एक ही परिवार में एक महिला, दो बेटियों का शव घर में मिलने पर बताया जा रहा है कि विषाक्त पदार्थ खाकर तीनों ने जान दी है। मृतक महिला का नाम नगीना, जिसकी आयु 55 वर्ष थी और उसकी दो बेटियां 20 और 22 वर्ष की थीं। बुजुर्ग महिला बीमारी से परेशान थी। पति की मौत कई साल पहले हो गई थी। जिसके बाद परिवार का जीवन यापन कठिन हो गया था। जवान लड़कियों की शादी भी नहीं हो पा रही थी। जिसके चलते वो परिवार बहुत परेशान था और उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया। तीनों के शव घर के अंदर चारपाई पर मिले। बताया जा रहा है कि तीनों ने विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या की है।

उधर, परिवार के लोग घटना पर काफी देर तक चुप्पी साधे रहे। इस दर्दनाक घटना के बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं थे, मौके पर पहुंची उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। घटना के संबंध में अलीगढ़ क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार ने बताया कि एक ही परिवार की तीन सदस्यों द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने पर लोगों का कहना है कि परिवार की बुजुर्ग महिला की तबीयत सही नहीं रहती थी, ऊपर से परिवार की जिम्मेदारी ने उसे तोड़कर रख दिया था।

मौके पर पाॅलीथिन में संदिग्ध वस्तु मिली

क्षेत्रधिकारी ने बताया कि मृत्यु का सही कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। विसरा को प्रिजर्व कर FSL भेजा जा रहा है। घटना को लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है। मौके पर पाॅलीथिन में संदिग्ध वस्तु मिली है, जिसकी जांच कराई जा रही है। शायद यही विशाक्त पदार्थ हो सकता है। मामले में पुलिस को परिवार की तरफ से कोई भी तहरीर नहीं मिली है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story