×

Aligarh News: कॉलेज कैंपस में घुसकर मुस्लिम छात्र के साथ मारपीट

Aligarh News: श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय में बाहरी युवकों द्वारा शिक्षा के मंदिर में घुसकर बीएससी द्वितीय वर्ष के मुस्लिम छात्र पर हिंदू छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 20 March 2024 6:46 AM GMT (Updated on: 20 March 2024 9:22 AM GMT)
X

श्री वार्ष्णेय कॉलेज अलीगढ़ source: Newstrack

Aligarh News:अलीगढ़ के गांधीपार्क क्षेत्र के श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय (Sri Varshneya College) में बाहरी युवकों द्वारा शिक्षा के मंदिर में घुसकर बीएससी द्वितीय वर्ष के मुस्लिम छात्र पर हिंदू छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया। उसके बाद कॉलेज परिसर में दौड़ा दौड़ाकर मारपीट करते हुए बेरहमी से पिटाई की। मुस्लिम छात्र पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर एबीवीपी के गुंडो द्वारा कॉलेज कैम्पस में घुसकर की जा रही मारपीट की सूचना पर प्रॉक्टोरियल टीम घटनास्थल पर पहुंची और दबंग युवकों के चुंगल से मुस्लिम छात्र को छुड़ाया।

वहीं कॉलेज परिसर में मुस्लिम छात्र के साथ घटित हुई खौफनाक घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कॉलेज परिसर में घुसकर मुस्लिम छात्र की पिटाई कर रहे दबंगों को मौके पर पहुंचीं पुलिस द्वारा वायरल वीडियो के आधार पर चिह्नित करते हुए उनकी तलाश कर कार्रवाई में जुटी हैं।

कॉलेज परिसर में हुआ दंगल

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय में कॉलेज परिसर में छात्रों और कॉलेज स्टाफ के बीच उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। कुछ दबंगों ने बाहरी युवकों के साथ मिलकर कॉलेज परिसर के अंदर घुसकर बीएससी द्वितीय वर्ष के मुस्लिम छात्र फ़ैज़ अहमद पर हिंदू छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाते हुए कॉलेज परिसर में दौड़ा-दौड़ाकर मारपीट करते हुए बेरहमी से पिटाई करनी शुरू कर दी।

बाहरी युवकों के साथ मिलकर हिंदू छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाकर मुस्लिम छात्र फ़ैज़ अहमद के साथ मारपीट की। कॉलेज परिसर में मारपीट कर पिटाई किए जाने की सूचना से कॉलेज कैंपस के क्लासरूम में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों और कॉलेज स्टाफ में भगदड़ मच गई। वहीं कैंपस में मारपीट की सूचना पर कॉलेज की प्रॉक्टोरियल टीम भी दौड़कर मौके पर पहुंची और कॉलेज कैंपस में मारपीट कर रहे दबंग युवकों के चुंगल से बमुश्किल मुस्लिम छात्र को छुड़ाते हुए सूचना पुलिस को दी गयी।

धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप

वहीं कॉलेज परिसर में हुई घटना को लेकर प्राचार्य एवं प्रोफेसर बृजेश कुमार ने बताया कि कुछ बाहरी युवकों द्वारा कॉलेज परिसर में घुसकर बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र फ़ैज़ अहमद पर हिंदू छात्राओं के साथ छेड़छाड़ समेत कलावा और तिलक लगाने सहित धर्म परिवर्तन करने का दवाब बनाएं जाने का आरोप लगाते हुए। छात्र के साथ मारपीट कर पिटाई करते हुए जा रहे थे। बाहरी युवकों द्वारा कॉलेज परिसर में घुसकर मुस्लिम छात्र के साथ मारपीट की सूचना पर प्रॉक्टीरियल टीम मौके पर पहुंची और मारपीट कर रहे युवकों से उनका आई कार्ड मांगा गया। तब पता चला कि कॉलेज परिसर में मारपीट कर रहे वे लोग असामाजिक तत्व है। वहीं मारपीट कर रहे असामाजिक तत्वों द्वारा घटना के दौरान बताया गया कि उक्त छात्र कॉलेज में हिंदू छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता है। यही वजह है कि इसी बात को लेकर उनके द्वारा मुस्लिम छात्र के साथ मारपीट की गयी।

उन्होंने बताया कि छात्र के साथ मारपीट कर रहे दबंग युवकों की ये बात पूरी तरह से निराधार है। क्योंकि किसी भी हिंदू छात्रा ने मुस्लिम छात्र द्वारा अपने साथ छेड़छाड़ करने की एक भी शिकायत कॉलेज स्टाफ को नहीं दी है। हिंदू छात्राओं के साथ मुस्लिम छात्र द्वारा छेड़छाड़ ओर धर्म परिवर्तन करने का दवाब बनाए जाने की घटना सरासर झूठी है। बावजूद इसके असामाजिक तत्व कॉलेज परिसर में घुसकर मुस्लिम छात्र के साथ मारपीट की। असामाजिक तत्वों द्वारा मुस्लिम छात्र के साथ की जा रही मारपीट की सूचना उनके द्वारा फोन कर पुलिस को दी गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र को बचाते हुए उसको सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया। वहीं उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्वों के द्वारा कॉलेज परिसर में घुसकर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में उनकी मांग है कि मुस्लिम छात्र के साथ कैंपस में घुसकर मारपीट करने वाले असामाजिक तत्वों को वायरल वीडियो में चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story