×

Aligarh News: खैर मंडी परिसर में 61 दिनों से धरने पर बैठे किसान यूनियन के कार्यकर्ता, जानें क्या हैं उनकी मांगे

Aligarh News: किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने खैर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया है कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हमारा यह धरना अनिश्चितकालीन समय तक मंडी परिसर में चलता रहेगा।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 16 Feb 2024 4:40 AM GMT
Aligarh News
X
किसानो ने उपजिलाधिकारी को दिया ज्ञापन (Newstrack)

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का खैर मंडी परिसर में धरना चल रहा है। किसान यूनियन के कार्यकर्ता पिछले 61 दिनों से लगातार धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मंडी परिसर में किसान यूनियन के कार्यकर्ता लगातार धरना दे रहे हैं। लेकिन, किसानों द्वारा उठायी जा रही समस्याओं पर अभी शासन प्रशासन ने कोई भी सही कदम नहीं उठाया है।

किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने खैर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया है कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हमारा यह धरना अनिश्चितकालीन समय तक मंडी परिसर में चलता रहेगा। उधर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा मंडी परिसर में किसानों के लिए लगाए गए टीन सेट अभी व्यापारियों द्वारा पूरी तरह खाली नहीं किए गए हैं। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने खैर कस्बा में अवैध रूप से व्यापारियों द्वारा मुख्य मार्ग पर कब्जा किया गया है। उसको भी प्रशासन द्वारा नहीं हटवाया गया है।

किसानों का कहना है कि खैर कस्बे में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है और जाम में कई बार एंबुलेंस द्वारा मरीज आते हैं और जाम में फंसे रहने के कारण उन्हें सही समय पर इलाज नहीं मिल पाता है और उनकी बीच में ही मौत हो जाती है। आखिरकार इन मौतों का जिम्मेदार कौन होगा? प्रशासन से नाराज किसान मंडी परिसर में लगातार धरना दे रहे हैं। अब देखने वाली बात यह रहेगी। यह किसान कब तक इस मंडी परिषर में बैठकर धरना देते रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story