×

Aligarh News: ज्वलनशील पदार्थ में घुसने पर मासूम के पैरों में पड़े छाले, फोरेंसिक टीम ने सेंपल भेजा लैब

Aligarh News: एक बच्चे का पैर खेलते-खेलते जमीन पर पड़े राखनुमा पदार्थ पड़ गया। जिससे उस मासूम के दोनों पैरों में छाले पड़ गए।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 24 March 2024 6:08 AM GMT
Aligarh news
X

घटनास्थल की जाँच करती पुलिस और फोरेंसिक टीम source: Newstrack 

Aligarh News: अलीगढ़ में जमीन पर पड़े राखनुमा ज्वलनशील पदार्थ में घुसने के चलते एक मासूम बच्चे के पैरों में छाले पड़ने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक बच्चे का पैर खेलते-खेलते जमीन पर पड़े राखनुमा पदार्थ पड़ गया। जिससे उस मासूम के दोनों पैरों में छाले पड़ गए। परिजनों जब ये देखा तो फ़ौरन पुलिस को इस बात की सूचना दी। सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस के उच्चअधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम बच्चे को उपचार के लिए भेज दिया। जमीन पर पड़े पदार्थ का फोरेंसिक टीम द्वारा नमूना लेते हुए सेंपल को जांच के लिए भेज दिया गया। यह मामला थाना रोरावर क्षेत्र के चमरोला गांव का है।

यह है पूरा ममला

प्राप्त जानकारी के अनुसार चमरोला गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त भगदड़ मच गई। जब चमरोला गांव निवासी बनीसिंह का मासूम बेटा खेलते-खेलते जमीन पर पड़े राखनुमा पदार्थ में घुस गया। राखनुमा पदार्थ पर पैर पड़ते ही उसके दोनों पैरों में छाले पड़ गए। दोनों पैरों में छाले पड़ते हुए देख साथ में खेल रहे बच्चों की चीख निकल गई और बच्चे दौड़कर उसके घर पहुंचे और सूचना उसके परिजनों को दी।

बच्चें के पैरों में छाले पड़ने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और पीड़ित परिजन सैकड़ो ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों द्वारा जमीन पर पड़े राखनुमा पदार्थ में घुसने के चलते बच्चे के पैरों में छाले देख उनके होश उड़ गए और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर इलाका थाना अध्यक्ष और पुलिस के उच्च अधिकारी फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

पदार्थ को जमीन के अंदर दबाने के लिए बुलाई जेसीबी

मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा घटना को लेकर परिजनों से जानकारी करते हुए फॉरेंसिक टीम के द्वारा जमीन पर पड़े पदार्थ का जांच के लिए नमूना लिया गया। जिसके बाद पुलिस द्वारा जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाकर गड्ढा खुदवाते हुए जमीन पर पड़े राखनुमा पदार्थ को जमीन के अंदर दबा दिया गया। जबकि बच्चे के साथ हुई इस घटना के बाद से जमीन पर पड़े ज्वलनशील पदार्थ को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। तो वहीं

पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में

मासूम के साथ घटित हुई घटना को लेकर सीओ प्रथम अभय कुमार पांडे ने बताया कि थाना रोरावर क्षेत्र का एक प्रकरण पुलिस के संज्ञान में आया। जहां शाहपुर कुतुब चौकी क्षेत्र के गांव चमरोला निवासी बनीसिंह द्वारा आरोप लगाया गया कि आरिफ का जो अहाता पहले से बना हुआ है। उसके सामने की जमीन पर उसका बिटौरा रखा हुआ है। अहाता और बिटौरे के बीच राख जैसा पदार्थ पड़ा हुआ था। उसका बेटा मयंक खेलते हुए उस पदार्थ में चला गया। जिसके चलते उसके बेटे के दोनों पैर जल गए। वहीँ पुलिस पीड़ित बच्चे मयंक के पिता बनी सिंह से तहरीर प्राप्त कर मामले में आवश्यक विधिक करवाई की जा रही हैं। पुलिस ने इस घटना में एक आरोपी को हिरासत में लेते हुए पूछताछ में जुटी हुई है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story