×

Aligarh News: पार्षद ने महिला सफाई कर्मी को पकड़ कर की अभद्रता, वाल्मीकि समाज में फैला आक्रोश

Aligarh News: महिला सफाई कर्मी के साथ की गयी बदसलूकी की सूचना उसके द्वारा सफाई संघ के पदाधिकारियों ओर कर्मचारियों को दी गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 11 July 2023 4:00 AM GMT
Aligarh News: पार्षद ने महिला सफाई कर्मी को पकड़ कर की अभद्रता, वाल्मीकि समाज में फैला आक्रोश
X
Aligarh News (photo: social media )

Aligarh News: सिविल लाइन थाना इलाके में एक मुस्लिम समुदाय के दबंग पार्षद ओर उसके भाई के द्वारा नगर निगम के एक दलित महिला सफाईकर्मी को पकड़कर उसके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर गाली-गलौज करते हुए उसे अपमानित किया। दबंग मुस्लिम पार्षद ओर उसके परिवार के लोगों द्वारा मोहल्ले में सफाई कर रही दलित महिला सफाई कर्मी को पकड़कर उसके साथ की गयी बदसलूकी।

महिला सफाई कर्मी के साथ की गयी बदसलूकी की सूचना उसके द्वारा सफाई संघ के पदाधिकारियों ओर कर्मचारियों को दी गई। सूचना मिलते ही वाल्मीकि समाज के सफाई कर्मियों में आक्रोश पनप गया और सैकड़ों की तादाद में वाल्मीकि समाज के सफाईकर्मी दबंग मुस्लिम पार्षद और उसके भाई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

जांच की मांग को लेकर आक्रोशित होते हुए थाने पहुंच वाल्मीकि समाज ने हंगामा किया। सफाई कर्मियों के द्वारा दलित महिला सफाई कर्मी के साथ दबंगई दिखाने वाले मुस्लिम पार्षद और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी गई। वहीं पुलिस ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर दबंगों को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने का आश्वासन दिया गया। इसके साथ ही सफाई कर्मियों ने पुलिस को चेतावनी दी है कि अगर दबंग प्रवृत्ति के पार्षद और उसके भाई की गिरफ्तारी नहीं की गई तो वाल्मीकि समाज कार्रवाई नहीं होने तक पीछे नहीं हटेगा।

दबंग पार्षद उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे सफाई कर्मचारी

आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन पर दबंग पार्षद उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए पहुंचे सफाई कर्मचारियों का कहना है कि दबंग पार्षद मोहम्मद तारिक और उसके भाई के द्वारा एक दलित समाज की सफाई कर्मी महिला इलाके में सफाई करने के लिए गई थी। जिस दौरान वाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखने वाली महिला सफाई कर्मी गलियों में सफाई कर रही थी, तभी दबंग प्रवृत्ति का पार्षद मोहम्मद तारिक अपने भाई के साथ महिला सफाई कर्मी के पास पहुंचा और महिला सफाई कर्मी को पकड़कर उसके साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज की। आरोप है कि जब महिला सफाई कर्मी ने दबंग पार्षद और उसके भाई द्वारा की जा रही अभद्रता और गाली गलौज का विरोध किया तो उसने दलित महिला को धमकी देते हुए कहा कि "तुझे मै काम करना सिखा दूंगा और जान से मरवा दूंगा।

दबंग पार्षद और उसके भाई द्वारा नगर निगम की महिला सफाई कर्मी के साथ की गई बदसलूकी और गाली गलौज की जानकारी उसके द्वारा सफाई संघ के कर्मचारियों और पदाधिकारियों को दी गई। वाल्मीकि समाज की महिला सफाईकर्मी के साथ पार्षद और उसके भाई द्वारा की गई। बदसलूकी की सूचना मिलते ही वाल्मीकि समाज के सफाई संघ के कर्मचारी और पदाधिकारी पीड़ित महिलाओं के साथ कार्रवाई किए। जाने की मांग को लेकर थाने पहुंचे। जिसके बाद कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंचे सफाई संघ के सफाई कर्मियों द्वारा पीड़ित महिला की तरफ से पार्षद और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने को लेकर पुलिस को तहरीर दी गई।

वही सफाई कर्मचारी का कहना है कि पुलिस के द्वारा तहरीर प्राप्त करते हुए सफाई कर्मी महिलाओं के साथ अभद्र भाषा बदतमीजी गाली गलौज करते हुए अपमानित करने वाले पार्षद और उसके भाई के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का पूरा आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही सफाई कर्मचारियों ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पार्षद और उसके भाई की गिरफ्तारी नहीं की गई तो वाल्मीकि समाज के लोग ओर सफाई कर्मचारी सड़कों पर उतर कर आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि पार्षद मोहम्मद तारिक और उसका भाई सहित उसके परिवार के दबंग लोग आए दिन इलाके के लोगों के साथ अपनी दबंगई दिखाते हुए लोगों को परेशान करते हैं। लेकिन आज दबंग पार्षद और उसके भाई ने अपनी दबंगई की हदें पार करते हुए महिला सफाई कर्मी को पकड़ा और पकड़ कर उसके साथ गाली गलौज करते हुए उसको धमकी दी । सफाई कर्मचारियों ने कहा अगर इस तरह की घटना वाल्मीकि समाज के सफाई कर्मी महिलाओं के साथ होती है। तो वाल्मीकि समाज चुप नहीं बैठेगा। सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगा।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story