×

Aligarh News: जल्लाद पिता की खौफनाक करतूत, काम पर जाने से इंकार करने पर बेटे का घोटा गला, हालत गंभीर

Aligarh News: अलीगढ़ जिले के थाना देहली गेट इलाके से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। मजदूरी पर जाने से इंकार पर आक्रोशित पिता ने खौफनाक कदम उठाते हुए अपने बेटे का गला घोट दिया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 17 March 2024 12:40 PM GMT
काम पर जाने से इंकार करने पर पिता ने बेटे का घोटा गला।
X

काम पर जाने से इंकार करने पर पिता ने बेटे का घोटा गला। (Pic: Social Media)

Aligarh News: कहते हैं मां की कोख से जन्म लेने के बाद पिता द्वारा ही बच्चों की उंगली पकड़कर उन्हें चलना सिखाया जाता है। लेकिन बच्चों की उंगली पकड़कर चलना सिखाने वाला पिता कब जल्लाद बन जाए इसका किसी को नही पता। ऐसा ही दिल दहला देने वाला एक मामला यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना देहली गेट इलाके से सामने आया है। जहां मजदूरी पर जाने से इंकार पर आक्रोशित पिता ने खौफनाक कदम उठाते हुए अपने बेटे का गला घोट दिया। काम पर जाने से इनकार किए जाने के बाद पिता द्वारा बेटे का गला दबाने पर पीड़ित परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना देते हुए गंभीर हालत में उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने गला दबाएं जाने के चलते युवक की हालत को नाजुक देखते हुए एएमयू के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पीड़ीत का उपचार जारी है।

काम करने से इंकार करने पर नाराज हुआ पिता

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना देहली गेट क्षेत्र की छंगा वाली मस्जिद स्थित इलाके में रहने वाले एक पिता द्वारा आत्मघाती कदम उठाते हुए काम पर जाने से इनकार किए जाने के बाद अपने बेटे का अपने ही हाथों से गला घोटकर हत्या करने की कोशिश की गई है। मामले में पीड़ीत युवक अल्तमस की मां शबाना ने बताया कि उसकी शादी आज से करीब 22 साल पहले भूरा नाम के व्यक्ति के साथ हुई थी। पीड़ित मां शबाना का आरोप है कि शादी के बाद से ही वह अपने पति के साथ दूकान पर हलवा पराठा बनाने का काम करती है।बावजूद इसके पति उसपर अत्याचार करते हुए उसके ओर उसके बच्चों के साथ भी मारपीट करता है। इस दौरान कई बार फांसी लगाने के साथ ही मिट्टी का तेल डालकर जान से मारने की कोशिश की गई। जालिम पति भूरा द्वारा उसके और उसके बच्चों के साथ पिछले कई साल से की जा रही मारपीट की सूचना उन्होंने कई बार थाने पहुंचकर पुलिस और 100 नंबर पर की।

पुलिस ने नहीं दर्ज किया था मामला

पुलिस द्वारा आरोपी पति के खिलाफ आज तक थाने पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। यही वजह है कि जब उसके बेटे अल्तमस ने अपने पिता भूरा की दुकान पर काम करने से मना किया, तो उसके पिता भूरा को ये बात नागवार गुजरी। दुकान पर काम करने से मना करने के चलते उसके पिता ने अपने बेटे अल्तमस की अपने हाथों से गला घोट कर हत्या करने की कोशिश की। हत्या की कोशिश के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पीड़ीत युवक अल्तमस को आनन फानन में परिजनों द्वारा उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने युवक की हालत को गंभीर देखते हुए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। डॉक्टरों द्वारा उसका लगातार उपचार किया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी पिता की तलाश करते हुए मामले की जांच में जुट गई है। घटना को लेकर डॉक्टर सचिन कुमार ने बताया कि सराय मियां निवासी परिजनों द्वारा घायल हालत में एक युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। परिजनों द्वारा बताया गया कि उसके साथ मारपीट करते हुए गला दबाया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद युवक को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story