×

Aligarh: कुटुंब सम्मेलन के आयोजन में अन्नपूर्णा भारती बोलीं- समाज में ब्राह्मणों का रोल बढ़-चढ़कर रहा है

Aligarh News: कहा-देश में किसी भी तरह की समस्या रही है तो ब्राह्मणों ने मार्ग प्रशस्त किया है। ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में बसपा प्रत्याशी को समर्थन देने की उठी बात।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 19 April 2024 5:08 AM GMT
ब्राह्मण समाज द्वारा कुटुंब सम्मेलन
X

ब्राह्मण समाज द्वारा कुटुंब सम्मेलन  (photo: social media )

Aligarh News: ठाकुरों की महापंचायत के बाद अब ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी का विरोध किया गया। जीटी रोड के धर्म समाज महाविद्यालय के सभागार में ब्राह्मण समाज द्वारा कुटुंब सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों ब्राह्मण समाज के लोग शामिल हुए। इस दौरान दो बार के भाजपा सांसद और प्रत्याशी का बहिष्कार किया गया। इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिन महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती भी पहुँचीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज में ब्राह्मणों का रोल बढ़-चढ़कर रहा है। देश में किसी भी तरह की समस्या रही है तो ब्राह्मणों ने मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण महापंचायत की अध्यक्षता में निर्णय लिया गया है कि राष्ट्रीय हित में काम करने वाले का समर्थन किया जाएगा। गुंडे, मवाली और महिलाओं के चीर हरण करने वाले संसद तक न पहुंचे, इसलिए ब्राह्मण समाज ने प्रण किया है कि जो सांसद पद की गरिमा को बनाए उसी का समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा कि संत होने के नाते मैं सत्य के साथ खड़ा हूं। नेतृत्व ऐसा चरित्रवान और सैद्धांतिक को चुने जो समाज के पक्ष में निर्णय लेने वाला हो। भाषण करने वाला न हो। हालांकि उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक सम्मेलन नहीं है। यह ब्राह्मणों की महापंचायत है। और कहा कि सपा, कांग्रेस, बीजेपी क्या कहती है। इससे कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, जब भगवान राम ने रावण को धराशाई कर दिया था तब राम ने लक्ष्मण से कहा था कि रावण से शिक्षा लो, उसी तरह से ब्राह्मणों को संगठित और ऊर्जावान बनने के लिए शिक्षा लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस बार उस प्रत्याशी को चुना जाए जो सामाजिक हो। गुंडे, मवाली को संसद न भेजा जाए। वहीं अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड में ब्राह्मण महिला के जेल में मर जाने का मुद्दा भी उठा।

समाज पार्टी के प्रत्याशी हितेंद्र उपाध्याय बंटी को वोट

पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ ने कहा कि ब्राह्मण समाज का सम्मेलन हुआ, जिसमें निर्णय लिया गया है कि लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी हितेंद्र उपाध्याय बंटी को वोट देकर लोकसभा चुनाव में कामयाब बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं इलाके में घूम रहा हूं तो सभी लोग सांसद व भाजपा प्रत्याशी को अपशब्दों से सम्मानित कर रहे हैं। वहीं अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक शर्मा उर्फ अनु आजाद ने बताया कि ब्राह्मण समाज के अस्तित्व को बचाने के लिए सम्मेलन हुआ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story