×

द बर्निंग कार: अलीगढ़ में चलती कार में लगीं भीषण आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

Aligarh News: इगलास कोतवाली क्षेत्र में सड़क पर चल रही एक फोर्ड फिगो कार में अचानक आग लग गई। चालक ने चलती कार से कूदकर बमुश्किल अपनी जान बचाई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 3 March 2024 4:30 PM GMT
जल कर खाक हुई कार।
X

जल कर खाक हुई कार। (Pic: Newstrack)

Aligarh News: इगलास कोतवाली क्षेत्र में सड़क पर दौड़ रही एक फोर्ड फिगो कार में अचानक आग लग गई। चालक ने कार में आग लगते देख कार को खेतों में कूदाते हुए चलती कार से कूदकर बमुश्किल अपनी जान बचाई ओर सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा कार में लगी आग पर काबू पाते हुए आग को बुझाया गया। लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचने से पहले ही कार आग की लपटों में जलकर पूरी तरह से राख में तब्दील हो चुकी थी।


चालक ने कार से कूद कर बचाई जान

प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बा इगलास में एक चलती कार में अचानक आग लग गई। गनीमत रही कि कार चालक ने समय रहते हुए कार को खेतों में कुदा दिया ओर खुद कार से कूदकर बाहर निकल गया और बड़ा हादसा होने से बच गया। दमकल विभाग ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर कार में लगी भीषण आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक कार पूरी तरह जल चुकी थी। हादसे के बाद इगलास निवासी कार मालिक नागेश कुमार ने बताया कि शनिवार को उसने मिस्त्री की दुकान पर अपनी फोर्ड फिगो कार का इंजन कराया था। जिसके चलते रविवार को वह अपनी कार में सवार होकर मंडी की तरफ जा रहा था। तभी उसकी चलती हुई कार में देखते ही देखते कार में से आग की तेज लपटें उठने लगीं। जिसके चलते इलाके में हड़कंप मच गया। चलती हुई कार में आग लगने के चलते उसने कार में लगी आग को बुझाने के सड़क किनारे खेतों में कुदाते हुए खुद कार से कूद गया। इस दौरान उसने आग को बुझाने का बहुत प्रयत्न किया लेकिन साधन न होने के कारण आग नहीं बुझा सका। इसके बाद उसने तुरंत कार में आग लगने की सूचना दमकल विभाग दी। सूचना पर अग्निशमन विभाग के अधिकारी दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे ओर कार में लगी भीषण आग पर पानी की बरसात करते हुए आज को बुझाया गया। लेकिन अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचने से पहले ही कर पूरी तरह से जलकर राख में तब्दील हो चुकी थी।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story