×

Aligarh: अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पुलिस ने पकड़ी, तमंचा, राइफल-कारतूस बरामद

Aligarh: थाना टप्पल के यमुना एक्सप्रेसवे के सिमरौठी से मरोरगड़ी जाने वाले रास्ते के किनारे खाली पड़े प्लॉट में बने खंडहरनुमा मकान में कुछ लोग अवैध तमंचा बनाने का काम कर रहे थे।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 May 2024 11:19 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पुलिस ने पकड़ी (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले में यमुना-एक्सप्रेस वे के करीब खंडहर नुमा कमरे में मौत का सामान बनाने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार तमंचे और बंदूक को चुनाव में इस्तेमाल किये जाने के आर्डर के तहत बनाया जा रहा था। इसका सरगना मुस्तकीम शस्त्र बनाने का ऑर्डर देता था। रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में तमंचा, राइफल, बंदूक के साथ ही कारतूस मिला है। वही, तमंचा बनाने के उपकरण भी बरामद किये गये हैं।

टप्पल के यमुना एक्सप्रेसवे के करीब सिमरौठी से मरोरगड़ी में अवैध शस्त्र बनाने का ऑर्डर कारीगरों को मिला था। अलीगढ़ में थाना टप्पल के यमुना एक्सप्रेसवे के सिमरौठी से मरोरगड़ी जाने वाले रास्ते के किनारे खाली पड़े प्लॉट में बने खंडहरनुमा मकान में कुछ लोग अवैध तमंचा बनाने का काम कर रहे थे। पुलिस को मुखबिर के जरिए इस बारे में सूचना मिली थी। वहीं, मुखबिर को साथ लेकर सिमरौठी - मरोरगड़ी वाले मार्ग पर पहुंचे। मुखबिर ने एक खंडहर नुमा मकान के पास रुक कर अवैध शस्त्र फैक्ट्री के बारे में जानकारी दी। जहां अवैध तमंचा बनाया जा रहा था। अंदर जाकर के छापामार कार्रवाई की, तो दो व्यक्ति हथौड़ी से अवैध तमंचा निर्माण का काम कर रहे थे। दोनों व्यक्तियों के नाम युसूफ उर्फ नहना और साजिद है। जो टप्पल के नूरपुर इलाके में ही रहते है।

पुलिस ने यहां से तमंचा, बंदूक, राइफल के साथ अधबने तमंचे बरामद किये। पुलिस को एक दर्जन से ज्यादा तमंचे मिले है। वहीं तमंचा बनाने के लिए लकड़ी की चाप, हथौड़ी, पाइप, रेंती, प्लिस, कुल्हाड़ी, पेचकस, रेगमाल, छैनी, लोहे की पत्ती के साथ ही भारी मात्रा में तमंचा बनाने का उपकरण बरामद हुआ है। पकड़े गये आरोपी युसूफ उर्फ नहना पर पहले भी आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है। आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि मुस्तकीम उर्फ मोलम अलीगढ़ से तमंचा बनाने का सामान ले जाता है। हम जगह-जगह बदलकर अवैध तमंचों का निर्माण और पुराने तमंचों की मरम्मत मुस्तकीम उर्फ मोलम के आर्डर पर करते थे। मुस्तकीम चुनाव के लिए ऑर्डर में इसकी खपत करता था। घटना को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने बताया कि थाना टप्पल की पुलिस ने सराहनीय काम करते हुए शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। थाने की पुलिस टीम को मुखबिर से खंडहरनुमा मकान में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन किये जाने की सूचना मिली थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story