×

Aligarh News: लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के मतदान को पोलिंग पार्टियां रवाना

Aligarh News: यूपी में द्वितीय चरण का मतदान शुक्रवार (26 अप्रैल) को होने वाला है। द्वितीय चरण के मतदान के लिए प्रचार-प्रसार बुधवार शाम छह बजे थम गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 25 April 2024 7:47 AM GMT
aligarh news
X

अलीगढ़ में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के मतदान को पोलिंग पार्टियां रवाना (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: यूपी में द्वितीय चरण का मतदान शुक्रवार (26 अप्रैल) को होने वाला है। द्वितीय चरण के मतदान के लिए प्रचार-प्रसार बुधवार शाम छह बजे थम गया। धनीपुर मंडी से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्र के लिए रवाना हो गयी हैं। डीएम और एसएसपी के निर्देशन में भारी सुरक्षा के बीच ईवीएम और मतदान सामग्रियों के साथ पोलिंग पार्टियां केंद्रों के लिए रवाना किया जा रहा है। मतदान कर्मी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को चेक करने के अलावा मतदान सामग्री को जांचने के साथ रिकॉर्डिंग कराने के बाद मतदान केंद्रों पर जाने की तैयारी में लगे हुए हैं।

अलीगढ़ लोकसभा सीट पर शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। जिला प्रशासन द्वारा 202 सेक्टर में बांटकर 15 जोन में 1049 मतदान केंद्र पर 2121 बूथ बनाने के साथ 6000 मतदान कर्मियों को लगाया गया है। सुरक्षा दृष्टि से पूरे लोकसभा क्षेत्र में 1133 सीसीटीवी कैमरे लगाकर तीसरी आंख से नजर रखने की तैयारी की गई है। वही पोलिंग पार्टियों का रवाना होना जारी है। शाम तक पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचने के साथ कल 26 अप्रैल प्रातः काल से मतदान प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि निष्पक्ष मतदान करने के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है। साथ ही अलीगढ़ जनपद में 129 संवेदनशील और 325 अति संवेदनषील बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। मतदाताओं को वोट करने के दौरान किसी भी तरह की समस्या न हो। इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। महिलाओं को मतदान करते समय किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। इसकी भी व्यवस्था की गयी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story