×

Ambedkar Nagar News: पूर्व विधायक पवन पांडेय को STF ने किया गिरफ्तार, धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने का आरोप

Ambedkar Nagar News: चंपा देवी की तहरीर पर पूर्व विधायक पवन पांडेय सहित एक दर्जन लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें यूपी एसटीएफ ने पवन पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है।

Anant kushwaha
Published on: 4 Nov 2023 2:40 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 3:13 AM GMT)
Ambedkar Nagar News
X

पूर्व विधायक पवन पांडेय गिरफ्तार (Social Media) 

Ambedkar Nagar News: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में चर्चित बाहुबली नेता व पूर्व विधायक पवन पांडेय को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व विधायक की गिरफ्तारी 2022 में दर्ज एक मुकदमे के संबंध में हुई है। बाहुबली पवन पांडेय पर कई मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार पूर्व विधायक पवन पांडेय बसपा सांसद रितेश पांडेय के चाचा और सपा विधायक राकेश पांडेय के भाई हैं। पवन पांडेय को गिरफ्तार कर एसटीएफ ने अकबरपुर कोतवाली के हवालात में बंद कर दिया।

बता दें कि जून 2022 में अकबरपुर कोतवाली निवासी चंपा देवी ने पुलिस को तहरीर देकर पवन पांडेय सहित कुछ अन्य लोगों पर गंभीर आरोप लगाया था। चंपा देवी ने बताया था कि अकबरपुर-बसखारी मार्ग पर उसकी एक जमीन है, जिसकी बाजारू कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है। इसी जमीन को हड़पने के लिए अकबरपुर के बाहुबली नेता पवन कुमार पांडेय पुत्र जगमोहन पांडे निवासी ग्राम कोटवा मोहम्मदपुर एवं उनके समर्थक मुकेश तिवारी पुत्र सदानंद तिवारी ग्राम शाहपुर खेतासराय तहसील शाहगंज जिला जौनपुर के नाम फर्जी रूप से इकरारनामा कर लिया गया, जिसमें विक्रय धन 20 लाख रुपया दर्शाया गया था।

पवन पांडेय पर धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने का आरोप

आरोप है कि इन लोगों के साथ गोविंद यादव एवं अन्य ने मिलीभगत कर चंपा देवी के बेटे अजय सिंह को नशे का इंजेक्शन देकर इकरारनामा कराया। इनके द्वारा संपत्ति हड़पने के लिए फर्जी लड़की नीतू सिंह के जरिए अकबरपुर नगर पालिका में प्रार्थी के परिवार रजिस्टर में चंपा देवी के बेटे अजय सिंह की पत्नी की रूप में नाम दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया। इसके लिए इन लोगों ने पहले अजय सिंह की फर्जी शादी की सर्टिफिकेट बनाया और दो घंटे बाद ही एक्सीडेंट में उसकी मौत दिखा दी।

1991 में शिवसेना का टिकट पर जीता था विधानसभा का चुनाव

चंपा देवी की तहरीर पर पूर्व विधायक पवन पांडेय सहित एक दर्जन लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें यूपी एसटीएफ ने पवन पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार पवन पांडेय बाबरी मस्जिद विवाद में भी मुख्य आरोपी थे। बता दें कि पवन पांडेय ने 1991 में शिवसेना के टिकट पर अकबरपुर से विधानसभा का चुनाव जीता था। पवन पांडेय की गिनती यूपी के बाहुबली नेता के रूप में होती है। इनके खिलाफ चार दर्जनों से अधिक गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। ये शिवसेना के बाद सपा और बसपा में भी रह चुके हैं। इनके बड़े भाई राकेश पांडे जलालपुर से विधायक हैं तो भतीजे रितेश पांडे बसपा से सांसद हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story