×

Amethi News: अमेठी में पांच साल में हुए विकास को लेकर स्मृति ईरानी ने जारी किया वीडियो

Amethi News: वीडियो में अमेठी के धार्मिक स्थलों के कायाकल्प, शिक्षा, स्वास्थ संस्थानों, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एवं सरकारी इमारतों की तस्वीरें दिखाई गई है।

Poonam
Report Poonam
Published on: 17 April 2024 1:34 PM GMT
Smriti Irani
X

Smriti Irani (Pic:Newstrack)

Amethi News: गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रही अमेठी में जहां कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी तक घोषित नही कर पाई है। वहीं बीजेपी अमेठी में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए हर कोशिश कर रही है। खुद स्मृति ईरानी ने मोर्चा संभाल रखा है। बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने अमेठी में पांच सालों में हुए विकास कार्यों का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अमेठी के धार्मिक स्थलों के कायाकल्प, शिक्षा, स्वास्थ संस्थानों, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एवं सरकारी इमारतों की तस्वीरें दिखाई गई है। अमेठी बोल रही हूं के गाने को कन्हैया मित्तल ने आवाज दिया है। यह वीडियों राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है।

आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। पांचवें चरण में आगामी 20 मई को मतदान होना है। अमेठी लोक सभा क्षेत्र में बीजेपी के अतरिक्त अभी तक किसी भी दल ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अमेठी से तीसरी बार प्रत्याशी के रूप में उतारा है। स्मृति ईरानी में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए लगातार जनता के बीच में है। कार्यकर्ताओं संग बैठक के साथ आम लोगों से जुड़ने का प्रयास कर रही है।

सांसद स्मृति ईरानी द्वारा अमेठी के विकास पर बनाए गए वीडियो में मैं अमेठी हूं को जारी कर विकास दिखाने का प्रयास किया है। जारी बीडियों में डिग्री कालेज, सैनिक स्कूल, आयुर्वेदिक अस्पताल, जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, रेलवे स्टेशन, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, कृषि विज्ञान केंद्र समेत अन्य प्रशासनिक भवनों को दिखाया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि डेढ़ लाख से अधिक लोगों को पहली बार बिजली मिली है। इसके साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से बड़े बड़े शहरों से अमेठी का सीधा जुड़ाव हुआ है। अमेठी का बदहाल बाईपास बनकर तैयार हुआ है। वीडियो में अमेठी में स्थापित कोका कोला फैक्ट्री को भी दिखाया गया है। इस वीडियो को सांसद स्मृति ईरानी ने अपने एक्स हैंडल से ट्वीट किया है।

बीजेपी ने स्मृति ईरानी को साल 2014 में कांग्रेस के गढ़ रहे अमेठी में कमल का फूल खिलाने के लिए बीजेपी प्रत्याशी के रूप में भेजा था। फिलहाल राहुल गांधी के मुकाबले स्मृति ईरानी चुनाव तो नही जीत पाई थी। फिर भी अपने कठोर प्रयास से जीत का अंतर बहुत कम कर दिया था। तब से स्मृति ईरानी अमेठी में डट गई। जब 2019 में लोक सभा का चुनाव आया तो बीजेपी ने स्मृति ईरानी को दुबारा राहुल गांधी के खिलाफ प्रत्याशी घोषित कर दिया। स्मृति ईरानी के बढ़ते जनाधार से कांग्रेस अपने गढ़ में ही घबरा गई। कांग्रेस को पहले से ही आभास हो गया था कि यहां राहुल गांधी की सीट फंस सकती है। लिहाजा कांग्रेस ने राहुल गांधी को अमेठी के साथ केरल की वायानाड सीट से चुनाव लडा दिया। इस बार राहुल गांधी स्मृति ईरानी से लगभग पचपन हजार मतों से चुनाव हार गए। फिलहाल अभी तक कांग्रेस ने अपने पारंपरिक सीट से उम्मीद वार घोषित नही किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story