×

अमिताभ ठाकुर ने 'अधिकार सेना' पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का किया उद्घाटन, नगर निकाय, लोकसभा चुनाव में आजमाएंगे किस्मत

IPS से जबरिया रिटायर्ड किए गए अमिताभ ठाकुर की पार्टी 'अधिकार सेना' नगर निकाय और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन भी हो गया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 July 2022 10:50 AM GMT
Amitabh Thakur inaugurates central office of Adhikar Sena party, will try his luck in municipal, Lok Sabha elections
X

अमिताभ ठाकुर ने 'अधिकार सेना' पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का किया उद्घाटन: Photo- Ashutsoh Tripathi (Newstrack)

Lucknow: आईपीएस से जबरिया रिटायर्ड किए गए अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) सियासत में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उनकी पार्टी 'अधिकार सेना' नगर निकाय और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। शनिवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपनी पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन भी कर दिया। इस दौरान उनके समर्थक, पार्टी से जुड़े नेता, कार्यकर्ता मौजूद रहे। बता दें कि अमिताभ ठाकुर पिछले दिनों नए राजनीतिक दल 'अधिकार सेना' का गठन किया था। जिसका केंद्रीय कार्यालय विराम खंड गोमती नगर में बनाया गया है।

केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद अमिताभ ठाकुर ने कहा कि आम नागरिक का अधिकार सर्वोपरि है और शासन सत्ता की शक्ति उसी में निहित होनी चाहिए। आज से यह कार्यालय पार्टी के सभी सदस्यों कार्यकर्तायों और आमजन के लिये समर्पित कर रहा हूं। उन्होने कहा की अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार के खिलाफ इस राजनैतिक पार्टी का गठन किया गया है। जिसका विस्तार प्रदेश के सभी जनपदों में अपने कार्यालय खोलकर किया जा रहा है।

अन्याय, अत्याचार व भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई जारी रहेगी- अमिताभ ठाकुर

इस मौके पर प्रदेश भर से आये कार्यकर्ता नवगठित पार्टी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। उन्होंने बताया कि अन्याय, अत्याचार व भ्रष्टाचार के विरुद्ध उनकी लड़ाई पूरी शिद्दत से जारी रहेगी। पार्टी अपने सदस्यों को आगामी नगर निगम, नगर पालिका व लोकसभा के चुनाव मैदान में भी उतारेगी। पार्टी का सिंबल "बंद मुट्ठी" तय किया गया है जो कि पारंपरिक रूप से अन्याय के प्रतिरोध व सामाजिक एकता का प्रतीक है।

अमिताभ ठाकुर ने 'अधिकार सेना' पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का किया उद्घाटन: Photo- Ashutsoh Tripathi (Newstrack)

अमिताभ ठाकुर ने कहा की उनकी पार्टी के झंडे में अपने देश के प्यारे तिरंगे के तीनों रंगों के समावेश के साथ पार्टी के सिंबल का प्रयोग किया किया गया है। पार्टी को समाज के प्रत्येक वर्ग के साथ साथ शिक्षित व तकनीकी शिक्षित लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है, जिनके साथ मिलकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर निखिल पांडे के द्वारा पार्टी की अपनी वेबसाइट तैयार की गई है।

बीजेपी सरकार ने अमिताभ ठाकुर को जबरिया रिटायर किया है

गौरतलब है कि बीजेपी सरकार (BJP Government) द्वारा अमिताभ ठाकुर को जबरिया रिटायर करने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी उसके कुछ ही दिन बाद वह एक मामले में गिरफ्तार कर लिए गए और लंबे समय तक उनका जेल में बिता। हाई कोर्ट से मिली जमानत के बाद बाहर आए अमिताभ ठाकुर का कदम अब सियासत में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने नगर निकाय और लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story