×

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्मेंस करने वाले शमी को योगी सरकार का 'गिफ्ट', गांव में बनेगा मिनी स्टेडियम

Amroha News: सरकारी अधिकारियों ने जोया विकासखंड स्थित शमी के गांव का भ्रमण किया। स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शमी का परिवार आज भी गांव में ही रहता है।

aman
Report aman
Published on: 17 Nov 2023 3:03 PM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 3:18 PM GMT)
Amroha News
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मोहम्मद शमी (Social Media) 

CM Yogi Gift to Mohammed Shami : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बड़े ईनाम की घोषणा की है। सरकार ने शमी के गांव में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि, क्रिकेट विश्व कप में मोहम्मद शमी ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसके चलते उनका गांव सहसपुर अलीनगर भी चर्चा में आ गया है।

सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्र सहित अन्य अधिकारी शुक्रवार (17 नवंबर) को मोहम्मद शमी के गांव पहुंचे। अधिकारियों ने जोया विकासखंड स्थित शमी के गांव का दौरा किया। स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश की। सरकारी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें, शमी का आज भी परिवार गांव में ही रहता है। शमी अक्सर यहां आते-जाते रहते हैं। मोहम्मद शमी के विश्वकप में चमकने के बाद उनके गांव वाले ही नहीं बल्कि आस-पास के लोगों में भी खुशी है।

वर्ल्ड कप फाइनल 19 नवंबर को

ज्ञात हो कि, आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच रविवार (19 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। वहीं, विश्व कप के इस आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम बेहतरीन प्रदर्शन करने को तैयार है। इस बार टीम इंडिया ने विश्व कप में खेले गए अपने सभी 10 मैचों में जीत हासिल की है। इसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है।

जिले के प्रभारी मंत्री पहले ही कह चुके हैं

वहीं, अमरोहा के जिले के प्रभारी मंत्री संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) भी शमी के गांव को विकसित करने की बात कह चुके हैं। बहरहाल, प्रशासन ने युवा कल्याण विभाग की तरफ से गांव में मिनी स्टेडियम बनवाने का निर्णय लिया है। मुख्य विकास अधिकारी अपने साथ SDO पंचायत नितिन जैन, ग्राम पंचायत अधिकारी राजकुमार सिंह, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी ब्रजभान सिंह, जूनियर इंजीनियर एके मित्तल को साथ लेकर गांव पहुंचे थे।

ग्राम प्रधान ने दिखाई जमीन

यहां ग्राम प्रधान नूरे शबा ने स्टेडियम निर्माण के लिए जमीन दिखाई। सीडीओ ने जमीन पर साफ-सफाई कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जमीन की पैमाइश आदि का काम पूरा करने के लिए कहा गया है। सभी अधिकारियों के साथ ग्राम प्रधान शमी के फार्म हाउस भी पहुंचे। वहां ग्रामीणों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story