×

Atal Jayanti: यूपी के जिलों में मनायी गई अटल जयंती, बुंदेलों ने खून से लिखा खत

Atal Bihari Jayanti: उत्तर प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर जिलों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Dec 2023 1:15 PM GMT (Updated on: 25 Dec 2023 1:36 PM GMT)
Atal Bihari Jayanti
X

Atal Bihari Jayanti (Photo: Social Media)

Atal Bihari Jayanti: उत्तर प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती मनाई गई। प्रदेश के विभिन्न जिलों में विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए देश को विकास के रास्ते पर ले जाने में पूर्व प्रधानमंत्री के योगदान को याद किया गया। कहीं कविता पाठ के माध्यम से तो किसी ने श्रद्धांजलि देकर अटल बिहारी को नमन किया। राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी माल्यापर्ण कर श्रद्धाजंलि दी।

कन्नौज: भाजपा नेताओं ने वृद्धाश्रम में मनाया अटल जयंती कार्यक्रम

यूपी के कन्नौज जिले में भाजपाइयों ने आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी की जयंती अवसर पर बृद्धा आश्रम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया, इस दौरान आश्रम में मौजू वृद्धजनों को भोजन करवाकर उन्होंने उनका आर्शीवाद लिया। कार्यक्रम में कई दिग्गज भाजपा नेताओं के साथ व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। सोमवार को पुलिस लाइन रोड स्थित वृद्धाश्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता कन्हैया दीक्षित के नेतृत्व में अटल बिहारी की जयंती के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वृद्धाश्रम में मौजूद सभी लोगों को भोजन कराया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता कन्हैया दीक्षित ने बताया कि यह कार्यक्रम अटल जी की जयंती पर आयोजित किया गया। जो सबके सहयोग से वृद्धावस्था आश्रम में मौजूद बृद्ध लोगों को भोजन करवा रहे है। भाजपा नेता अनिल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे संगठन के ही नही बल्कि इस देश के प्रखर राष्ट्रवादी और हिन्दुत्ववादी नेता स्वर्गीय परम श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेई की आज पावन जयंती है। इसके पावन अवसर पर हम सब लोग कन्हैया दीक्षित के नेतृत्व में आज हम लोगों ने बृद्धाआश्रम में सैकड़ों बृद्धजन और माताएं यहां पर आश्रित है उनको श्रद्धा से हम लोगों ने भोजन करवाकर उनका आर्शीवाद लिया है। इस अवसर पर परम श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेई को हम सबकी ओर से संगठन की ओर से कोटि-कोटि नमन।



सिद्धार्थनगर: सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व पीएम अटल बिहारी की जयंती

सिद्धार्थनगर में भाजपा जिला कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनायी गयी। सांसद जगदम्बिका पाल ने याद करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन। वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे। मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा। जिला प्रभारी भाजपा हरिचरण कुशवाहा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनका स्मरण कर उन्हें नमन करता हूं। उन्होंने निःस्वार्थ भाव से देश व समाज की सेवा की और भाजपा की स्थापना के माध्यम से देश में राष्ट्रवादी राजनीति को नई दिशा दी। जिलाध्यक्ष भाजपा कन्हैया पासवान ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनको नमन करता हूँ

बलरामपुर: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपेई की मनाई गई जयंती

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस पर जिले में सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। जगह-जगह कवि सम्मेलन, विचार गोष्ठी, सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया। इसी दिन पैदा हुए महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के आदर्शों पर चलने का भी संकल्प लोगों ने लिया। स्कूलों में भी अटल व महामना के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई गई। बलरामपुर बीजेपी कार्यालय में विचार गोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा नेत्री व पूर्व प्रधानमंत्री की पौत्री श्रीमती अंजली मिश्रा, बलरामपुर सदर बीजेपी विधायक पलटूराम, बीजेपी संगठन के जिला प्रभारी राहुल राज रस्तोगी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।



महोबा: खून से खत लिखकर बुंदेलों ने मनाया अटल का जन्मदिन

महोबा में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 99वें जन्म दिवस पर आज बुंदेली समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 35वीं बार अपने खून से खत लिखे एवं पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग दोहराई है, साथ ही बुंदेलों ने क्षेत्र की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए प्रभावी कदम उठाने का आग्रह किया। आयोजित कार्यक्रम में एक दर्जन लोगों ने खून से खत लिखे और पीएम मोदी से पूर्व प्रधानमंत्री की तरह ही अलग बुंदेलखंड राज्य बनाए जाने की मांग की गई है। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई को जन्मदिन दिवस पर बुंदेलियो ने याद किया है। अटल जी खुद अलग राज्यों के पक्षधर थे और उनके समय ही तीन राज्य बने है। ऐसे में हम बुंदेली समाज के लोग पीएम मोदी से खून के खत लिखकर बुंदेलखंड राज्य की मांग कर रहे है।

बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर बुंदेलखंडी ने अटल जी की कविता "हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा" को दोहराते हुए कहा कि हम प्रधानमंत्री को तब तक लगातार खून से खत लिखते रहेंगे, जब तक वे हमारी मांग नहीं मानते। महामंत्री डा. अजय बरसैया ने कहा कि बुंदेलखंड में एम्स की मांग को लेकर तारा पाटकर पिछले आठ वर्ष से जूते चप्पल त्याग कर नंगे पैर चल रहे हैं। अन्न त्याग कर चुके हैं। तीन वर्ष तक अनशन पर बैठे रहे। लाखों खत नरेन्द्र मोदी को भिजवाए। अब तक हम लोग एक हजार से अधिक खत अपने खून से लिखकर भेज चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य से यहां की बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं नहीं सुधर पायी।



मुरादाबाद: बच्चों ने निकाली यात्रा

मुरादाबाद महानगर में 5 वर्ष से 12 वर्ष तक के बच्चों ने पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती के अवसर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वधान में यात्रा निकाली। महानगर के विभिन्न बाजारों से होते हुए गुजरी। मुरादाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने तुलसी विवाह के अवसर पर महानगर में शिशु एवं बाल स्वयंसेवकों का पथ संचलन कार्यक्रम आयोजित किया। शिशु पथ संचलन में पूर्ण गणवेश में कदमताल मिलाते हुए बाल एवं शिशु स्वयंसेवक मुख्य बाजारों से होकर निकले। मार्ग में गणमान्य नागरिकों, व्यापारी व सामाजिक संगठनों ने पुष्पवर्षा कर इन नन्हें स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि भारतीय संस्कृति में विविधता में एकता का संदेश रहता है। शिशु एवं बालक हमारे संगठन की रीढ़ हैं और यही संगठन व समाज को आगे बढ़ाते हैं। बचपन से ही लक्ष्य तय होना चाहिए।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story