×

Ambedkarnagar News: प्रभारी मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन, पीएम मोदी को इन बातों के लिए दिया धन्यवाद

अंबेड़करनगर के प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया व छात्रों के साथ संवाद भी किए

Manish Mishra
Report Manish MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 24 July 2021 2:44 PM GMT (Updated on: 24 July 2021 2:45 PM GMT)
Incharge minister brajesh pathak inaugurate the oxygen plant
X

प्रभारी मंत्री आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते हुए

Ambedkarnagar News: प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक द्वारा मातृ शिशु विंग हॉस्पिटल टांडा तथा राजकीय मेडिकल कॉलेज सदरपुर टांडा में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि एमसीएच विंग टांडा में 400 लीटर प्रति मिनट तथा राजकीय मेडिकल कालेज में 900 लीटर प्रति मिनट की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है।


प्रतीकात्मक तस्वीर ( फोटो-सोशल मीडिया)


इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में प्रदेश भर के जनपदों में लगातार ऑक्सीजन प्लांट लगाने का अभियान चल रहा है जिससे बहुत तेजी के साथ उत्तर प्रदेश ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है। इसके उपरांत मंत्री द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए 100 बेड (जिसमें से आई.सी.यू. वार्ड में 50 बेड तथा पीडिया वार्ड में 50 बेड) तैयार की गई यूनिट का जायजा लिया।

मंत्री की अध्यक्षता में संबोधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

तत्पश्चात मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हाल में मेडिकल कॉलेज के छात्रों के साथ मंत्री की अध्यक्षता में संबोधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में हर परिस्थिति हमें कुछ न कुछ अवश्य सिखाती है। कोरोना कॉल में अचानक डॉक्टर, स्टाफ, उपकरण, दवाएं तथा मशीनों की मांग बढ़ने पर इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराना सरकार के लिए एक चुनौती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि उनके मार्ग निर्देशन में प्रत्येक वस्तु की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई।

उन्होंने वहां पर उपस्थित मेडिकल कॉलेज के छात्रों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों ने कोरोना महामारी में मरीजों के प्रति ईमानदारी दिखाते हुए कठिन परिश्रम किया। मंत्री द्वारा मेडिकल कॉलेज के परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। इस मौके पर विधायक टांडा श्रीमती संजू देवी, विधायक आलापुर श्रीमती अनीता कमल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर वर्मा, जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन, मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, जिला अध्यक्ष भाजपा डॉक्टर मिथिलेश त्रिपाठी ,मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर संदीप कौशिक, उप जिला अधिकारी अभिषेक पाठक क्षेत्राधिकारी तथा अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story