×

Hardoi News: हरदोई में बनेगा एक और बाईपास, ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल की पहल पर इस बाईपास का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। शहरवासियों को अब जल्द ही एक और बाईपास की सौगात मिल सकती है।

Pulkit Sharma
Published on: 7 Sep 2023 11:22 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई शहर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए शाहजहांपुर मार्ग से लेकर लखनऊ मार्ग तक एक बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे शाहजहांपुर से लखनऊ जाने वाले लोगों को शहर के अंदर से होकर न जाना पड़े और शहर के लोगों को भारी वाहनों के प्रवेश से लगने वाले जाम से निजात मिल सके।

पिहानी और सीतापुर मार्ग पर बाईपास नहीं होने से दिक्कत

उत्तर प्रदेश के आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल की पहल पर इस बाईपास का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। शहरवासियों को अब जल्द ही एक और बाईपास की सौगात मिल सकती है। हरदोई सदर से विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने जिला अधिकारी को केंद्र सरकार को बाईपास के लिए पत्र भेजने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, अभी पिहानी और सीतापुर मार्ग पर बाईपास नहीं है, ऐसे में इन मार्गों से आने वाले भारी वाहन शहर के अंदर से ही होकर प्रवेश करते हैं, इसको देखते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की ओर से शासन को पत्र भेजकर बाईपास की मांग की गई है।

शहर को जाम से पूरी तरह मुक्त बनाने की कवायद

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की ओर से सीतापुर की तरफ से 618 करोड़ रुपए से 16 किलोमीटर लंबे बाईपास निर्माण कराने को लेकर कवायद शुरू कर दी गई है। उम्मीद है कि जल्द ही सीतापुर की ओर से भी एक बाईपास की स्वीकृति केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से मिल जाएगी। पलिया, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ राजमार्ग के हरदोई से संडीला तक का हिस्सा फोरलेन बनाया जा रहा है, वहीं हरदोई से शाहजहांपुर वाला फ़ोरलेन मार्ग को ऊंचा किया जा रहा है। ऐसे में शहर में लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए शाहजहांपुर रोड के कुर्रिया गांव से लखनऊ रोड के खेतुई गांव तक एक बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है, इसकी लंबाई 15 किलोमीटर है। शहर से लगा हुआ दूसरा हिस्सा जो सीतापुर-लखीमपुर की तरफ से पिहानी सीतापुर मार्ग की तरफ है, वह अभी भी बाईपास से अछूता है। ऐसे में जो भी भारी वाहन व लोग पिहानी की ओर आएंगे, उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने के लिए शहर के अंदर से ही होकर प्रवेश करना पड़ रहा है।

शहर को जाम से पूरी तरह से मुक्त बनाने के लिए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पीडब्ल्यूडी के माध्यम से शासन को बाईपास निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा है, जो प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी द्वारा शासन को भेजा गया, उसमें 23 मीटर चौड़ा बाईपास बनाया जाना है, उसमें 12 ओवर ब्रिज भी बनाने की योजना है। जनपदवासियों को शासन से स्वीकृति मिलने का इंतजार है। जिसके बाद जिला प्रशासन पूरी कार्य योजना का डीपीआर बनाकर एक बार फिर शासन को भेजेगा, तब जाकर बाईपास की पूरी लागत व रूपरेखा सामने आ सकेगी। फिलहाल कुर्रिया से लेकर खेतुई तक के बाईपास का काम तेजी के साथ चल रहा है। जल्द ही शहर के लोगों को जाम से राहत जरूर मिलेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story