×

UP Election 2022: बीजेपी को बड़ा झटका, कैंट में मतदान से ठीक पहले अखिलेश से मिले रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी

UP Election 2022: चौथे चरण के मतदान से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की सियासत एक बार फिर गर्म होती दिखाई दे रही है, प्रय़ागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 22 Feb 2022 4:41 PM GMT
UP Election 2022: Mayank Joshi, son of Rita Bahuguna Joshi, met SP chief just before voting in Lucknow Cantt, a big blow to BJP
X

लखनऊ: मयंक जोशी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की: Photo - Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान (fourth phase polling) से ठीक पहले एक बड़ा सियासी घटना क्रम हुआ है। प्रय़ागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगूणा जोशी (BJP MP Rita Bahuguna Joshi) के बेटे मयंक जोशी (mayank joshi) ने आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके मुलाकात के साथ वाला एक फोटो ट्वीट किया, जिसमे मयंक जोशी और वे गुलदस्ते के साथ खडे हैं। अखिलेश के इस ट्वीट ने कल होने जा रहे मतदान से ठीक पहले बीजेपी की नींद खराब कर दी है। कल लखनऊ की सीटों पर भी मतदान होना है। ऐसे में इसे बीजेपी के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

लखनऊ कैंट से टिकट चाहते थे मयंक

दरअसल, मयंक जोशी लखनऊ कैंट (Lucknow Cantt Seat) से बीजेपी (BJP) का टिकट चाहते थे। उनकी मां और भाजपा सांसद रीता बहुगूणा जोशी ने अपने बेटे के टिकट के लिए काफी प्रयास किया था। उन्होंने बीजेपी आलाकमान के सामने कई बार अपने बेटे को टिकट देने की मांग उठायी थी। इसके लिए वो अपना सियासी सफर भी छोड़ने के लिए तैयार थीं।



दरअसल, रीता बहुगूणा जोशी द्वारा जब अपने बेटे के लिए टिकट की मांग की गई, तब बीजेपी शीर्ष नेतृत्व द्वारा एक परिवार एक टिकट सिध्दांत का हवाला दिया गया था। इसपर उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि अगर उन्हें अपने बेटे के लिए अपना सियासी सफर खत्म करना पड़े तो राजनीति से सन्यास लेने के लिए तैयार हैं। मगर उनके बेटे को टिकट मिलना चाहिए, क्योंकि उसमे वहां काफी मेहनत किया है।

रीता बहुगूणा जोशी ने मुलायम की बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को हरा चुकी हैं

लखनऊ कैंट से 2017 में रीता बहुगूना जोशी ने मुलायम की बहू अपर्णा यादव को हराया था, जो अब बीजेपी में हैं। वहीं पहाड़ी वोटर अधिक होने के कारण ये सीट उनके परिवार के लिए सुरक्षित माना जाता है। बीजेपी ने इस बार वहां से योगी सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक को मैदान में उतारा है। जबकि मुख्य विपक्षी सपा ने राजू गांधी को टिकट दिया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story