×

Lucknow News: केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज़ादी का अमृत महोत्सव, CM योगी बोले- यूपी के योगदान को नहीं नकार सकते

लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव का कार्यक्रम।

Ashutosh Tripathi
Published on: 22 Dec 2021 7:29 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2021 8:18 AM GMT)
azadi ka amrit mahotsav lucknow
X

लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज़ादी का अमृत महोत्सव (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow : राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव की शृंखला के अंतर्गत वन्दे मातरम् योग एवं खेल कौशल प्रदर्शन में शिरकत करने पहुँचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। इस कार्यक्रम ने बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को लेकर प्रदेश देश और प्रदेश में चल रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जब हम अपने आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं तो हम सबके लिए गर्व और हर्ष का विषय है।

फोटो- न्यूजट्रैक

उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संकल्पना एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार कर रहे हैं। छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम उनकी परिकल्पना को पूरा कर रहे हैं। वैष्विक बीमारी कोरोना का हम सब ने डटकर मुकाबला किया। वहीं भारत जो दूसरे देषों पर निर्भर रहता था उसने इस दौरान अन्य देषों की मदद की।

फोटो- न्यूजट्रैक

योगी ने कहा कि हम धीरे धीरे आत्मनिर्भर होते जा रहे हैं। अब हमारा देश दुश्मन देशों पर एयरस्ट्राइक कर उसका जवाब देने में सक्षम है।

फोटो- न्यूजट्रैक

उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में लखनऊ के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।

फोटो- न्यूजट्रैक

योगी ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई मे यूपी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। इसके पहले यहाँ वन्देमातरम का सामूहिक गान हुआ और मानव श्रंखला बनाई गई। इस दौरान आयोग आदि का भी प्रदर्शन किया गया।

फोटो- न्यूजट्रैक




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story