×

Lucknow Bike Accident News: चौक ओवर ब्रिज पर उद्घाटन के बाद भयंकर एक्सीडेंट, बाइक सवार की मौत

लखनऊ के चौक क्षेत्र के ओवर ब्रिज पर दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। यह सड़क दुर्घटना, चार पहिया वाहन द्वारा बाइक सवार को जोरदार टक्कर मारने के कारण हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 31 Aug 2021 1:04 PM GMT (Updated on: 31 Aug 2021 2:01 PM GMT)
The accident took place on the over bridge of Chowk area after the inauguration
X

लखनऊ: उद्घाटन के बाद चौक क्षेत्र के ओवर ब्रिज पर हुई दुर्घटना: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

Lucknow Bike Accident News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेज रफ्तार का कहर जारी है। लखनऊ के चौक क्षेत्र के ओवर ब्रिज पर दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। यह सड़क दुर्घटना, चार पहिया वाहन द्वारा बाइक सवार को जोरदार टक्कर मारने के कारण हुई है। दुर्घटना में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया और कार सवार मौके से फरार हो गया।

लखनऊ: आज ही ओवर ब्रिज का हुआ था उद्घाटन : फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घायल बाइक सवार को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। लेकिन वहां बेड़ उपलब्ध न होने की वजह से उसे भर्ती तक नहीं किया जा सका। बाइक सवार की हालत इतनी नाजुक थी कि बाइक सवार की ट्रामा सेंटर में ही मौत हो गई।

आज ही इस चौक क्षेत्र के ओवर ब्रिज का उद्घाटन हुआ था

देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 1710 करोड़ की 180 विकास परियोजनाओं का आज लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसी कार्यक्रम के तहत आज इस ओवर ब्रिज का उद्घाटन भी किया गया था। बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शहर को स्मार्ट सिटी के तौर पर डेवेलप करने के लिए तमाम प्रोजेक्ट शुरू किए हैं।

सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारण

उत्तर प्रदेश में तेज रफ्तार ने हादसों में सबसे ज्यादा जान ली है। सबसे ज्यादा 7,356 व्यक्तियों की जान ओवरस्पीडिंग और फर्राटा भरने की वजह से हुई है। सड़क दुर्घटनाओं में करीब 54 फीसद लोगों की जान मामूली सी दिखने वाली वजह रफ्तार, मोबाइल फोन के इस्तेमाल और ड्रंकन ड्राइविंग के कारण हुई हैं। वाहनों की ओवरस्पीडिंग में करीब 37.6 फीसद, गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन के बात करने पर 9.4 प्रतिशत और ड्रंकन ड्राइविंग में 7.0 प्रतिशत लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story