×

Lucknow Crime News Today: UP STF ने गोंडा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत तीन अंतरराज्यीय ठग को किया गिरफ्तार

Lucknow Crime News Today: यूपी एसटीएफ ने तीन अंतरराज्यीय शातिर ठग गिरफ्तार किए हैं। इन तीनों ठगों की गिरफ्तारी राजधानी के थाना गोमती नगर इलाके से की गयी है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Aug 2021 6:05 PM GMT
Interstate Thug Arrested
X

ठग अजीत-राशिद और विजय

Lucknow Crime News Today: यूपी एसटीएफ ने तीन अंतरराज्यीय शातिर ठग (Interstate Thug Arrested) गिरफ्तार किए हैं। इन तीनों ठगों की गिरफ्तारी राजधानी के थाना गोमती नगर (Gomti Nagar) इलाके से की गयी है। यूपी एसटीएफ ने बताया कि ये ठग उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र बिहार दिल्ली समेत कई राज्यों में ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।

बताया यह गया है कि ये शातिर ठग बड़ी नोट के बदले 20 परसेंट अधिक कमीशन देकर छोटी नोट देने का लालच देकर लोगों के साथ ठगी व लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि बीते सप्ताह लखनऊ के एक डॉक्टर को 6 लाख रुपयों के बदले 7लाख 20,000 रुपये देने का लालच देकर इन तीनो ठगों ने बुलाया था। जब लालच में आकर डाक्टर लोहिया पार्क के पास रकम लेकर पहुंचा तो इन तीनों ठगों ने पुलिस के आने की बात बताकर डॉक्टर से पैसा छीन लिया था और मौके से फरार हो गए थे।

इसी तरह से इन तीनों ठगों ने गत 15 अगस्त को वाराणसी के व्यापारी को 20% से अधिक के कमीशन पर छोटी नोट देने का लालच देकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। यूपीएसटीएफ ने जिन तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, उसमें अजीत मौर्य (Ajit Maurya) नामक ठग गोंडा का पूर्व जिला पंचायत सदस्य (Gonda Ex District Panchayat Member) भी रहा है।अजीत मौर्य को उसके दो साथियों राशिद अहमद और विजय प्रधान के साथ गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बरामद किए गए नोट

गिरफ्तार किए गए इन तीनो अंतरराज्यीय ठगों के बारे में यूपी एसटीएफ यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन तीनों ठगों के तार नकली नोट बंनाने वाले गिरोह से तो नही जुड़े हैं।लोंगो से की गई ठगी व लूट के माध्यम से वसूली गयी रकम भी यूपी एसटीएफ ने बरामद की है।यूपी एसटीएफ यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र,दिल्ली समेत अन्य उन राज्यों में जहां इनके ठगी का नेटवर्क फैला हुआ है, उन राज्यों में इन ठगों ने कितने लोगों अपनी ठगी व लूट की घटनाओं का शिकार बनाया है।

राजधानी लखनऊ में भी आज मंगलवार को ये तीनों ठग 20 प्रतिशत के कमीशन का लालच देकर छोटे नोटों के बदले बड़े नोट बदलने के लिये थाना गोमती नगर इलाके में आये हुए थे और अपने शिकार के आने का इंतजार कर रहे थे।तभी यूपी एसटीएफ की टीम को इनके गोमती नगर इलाके में होने की सूचना मिल गयी।सूचना पर तत्काल मौके पर एसटीएफ की टीम पहुंच गई इन्हें घेर कर जब तलाशी ली गयी तो इन तीनो ठगों के पास से लोगों बेवकूफ बनाकर ठगे व लुटे गये काफी संख्या में बड़े नोट मिल गए।बाद एसटीएफ की टीम इन्हें गिरफ्तार कर गोमती नगर थाने के गयी।जहां एसटीएफ के अधिकारी इनसे अन्य जानकारियां हसिल करने के लिये पूंछतांछ कर रहे हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story