×

Lucknow News: CM योगी ने किया पूर्व राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष पर लिखी दो पुस्तकों का विमोचन

Lucknow News : आज लोकभवन में ‘कर्मयोद्वा रामनाईक’ और ‘हदयनारायण दीक्षित रचनावली’ की पुस्तक के विमोचन के अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि रामनाईक जी आज भी सक्रिय रहते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Jan 2022 7:24 AM GMT
Former governor Ram Naik book
X

Lucknow News : योगी ने किया पूर्व राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष पर लिखी  दो पुस्तकों का विमोचन (Social Media)

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने आज प्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनाईक (former Governor Ram Naik) की पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा कि पुस्तकों के अलग अलग हिस्सों को संकलन करना एक बेहतरीन कार्य होता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विधानसभा पुस्तकालय (assembly library) में यह ग्रंथ रखे हुए वह आने वाली पीढी के लिए एक दिषा देने का काम करेगें।

संसद में राष्ट्रगान अनिवार्य किया गया

उन्होंनें कहा कि राज्यपाल (Governor) के तौर पर रामनाईक जी के कार्यकाल को हमने देखा है। मेरा सौभाग्य है कि संसद में भी उनके साथ मुझे भी काम करने का अवसर मिला है। बम्बई को मुम्बई (Bombay se mumbai) और इलाहाबाद (Allahabad ko Prayagraj) को प्रयागराज कहने और उत्तर प्रदेश दिवस (Uttar Pradesh diwas) मनाने के साथ ही संसद में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने का काम रामनाथ जी ने ही किया।

इन दो पुस्तक का विमोचन

योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित की लेखनी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि वह साहित्यकार के साथ एक राजनेता भी हैं। उनके क्षेत्र के लोग उनके बहुत दीवाने हैं मैने यह कई बार अनुभव किया है। आज लोकभवन में 'कर्मयोद्वा रामनाईक' और 'हदयनारायण दीक्षित रचनावली की पुस्तक के विमोचन के अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि रामनाईक जी आज भी सक्रिय रहते हैं और राजनीतिक विषयों पर अपनी पैनी नजर रखते हैं। वैसे ही विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित भी साहित्य में गहरी रूचि रखने वाले राजनेता के साथ साहित्यकार हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के संकलन विधानसभा की प्रापर्टी बन चुके है जो छात्रों के लिए भी रूचिकर होगें।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

'निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story