×

Lucknow News: चोरी हुआ लड़ाकू विमान का पहिया, सेना ने ट्रेलर चालक को हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ

Lucknow News: लखनऊ के शहीद पथ से एक ट्रेलर में रखे फाइटर जेट विमान के पांच पहिये में एक पहिया चोरों ने गायब कर दिया है। सेना के फाइटर विमान के चोरी गए पहिये को खोजने के लिए पुलिस महकमा इस समय एलर्ट मोड पर है। शहीद पथ पर इस समय वाहनों का सघन चैकिंग अभियान पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 Dec 2021 3:48 PM GMT
Lucknow News In Hindi Lucknow Shaheed Path wheel theft of army fighter Jet Jodhpur Airbase vehicle checking campaign
X

स्कार्पियो सवारों ने चुराया सेना के लड़ाकू विमान का पहिया। 

Lucknow: राजधानी में उस समय से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, लखनऊ के शहीद पथ से एक ट्रेलर में रखे फाइटर जेट विमान (fighter jet aircraft) के पांच पहिये में एक पहिया चोरों ने गायब कर दिया है। सेना के फाइटर विमान (fighter jet aircraft) के चोरी गए पहिये को खोजने के लिए पुलिस महकमा इस समय एलर्ट मोड पर है। शहीद पथ पर इस समय वाहनों का सघन चैकिंग अभियान (vehicle checking campaign) पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा है। इसके साथ ही राजधानी से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर भी पुलिस अपना सघन चैकिंग अभियान जारी है। लड़ाकू विमान (Fighter Jet) के एक पहिये को चोरी किये हुए दो घण्टे का समय व्यतीत हो चुका है लेकिन अभी तक चोर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। सेना अधिकारियों को आशंका है कि इस घटना के पीछे देश के दुश्मनों का भी हाथ होने की संभावना है। इस मामले की थाना आशियाना में रिपोर्ट दर्ज ट्रेलर चालक के द्वारा करवा दी गई है।

लड़ाकू विमान के एक पहिये को चोरों ने किया गायब

यह घटना शहीद पथ पर उस समय घटित हुई जब कुछ देर के लिये शहीद पथ (Shaheed Path) पर जाम लग गया था। कुछ देर के लिए लड़ाकू विमान (Fighter Jet) के एक पहिये को ट्रेलर से चोरों ने गायब कर दिया है। सेना के जवानों ने ट्रेलर को अपने कब्जे में लेकर ट्रेलर चालक से पूछताछ कर रहे हैं। लड़ाकू विमान (Fighter Jet) के ये पांच पहिये बक्शी के तालाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस (Jodhpur Airbase) पर ले जाने के लिए ट्रेलर पर लादे गए थे।

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस पुलिस

इस घटना के बाद से राजधानी की पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। शहीद पथ पर विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे रहे हैं। इस समय शहीद पथ पर पुलिस सघन वाहन चेकिंग अभियान (vehicle checking campaign) चलाया जा रहा है। इस घटना के सन्दर्भ में पुलिस को अब तक सिर्फ इतना क्लू मिला है कि चोर स्कार्पियो पर सवार थे। सेना के अधिकारियों ने बताया है कि फाइटर जेट का पहिया प्लेन के अलावा कही और इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। इस कारण सेना को सन्देह है कि पहिये को चोरी करवाने के देश विरोधी ताकतों की साजिश हो सकती है।

शहीद पथ के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की खंगाली जा रही फुटेज

आशियाना थाने (Ashiana Police Station) के इंस्पेक्टर धीरज कुमार शुक्ला (Inspector Dheeraj Kumar Shukla) ने बताया है कि शहीद पथ (Shaheed Path) के आसपास के सभी भवनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाली जा रही है। जबकि बीकेटी के एयर फोर्स स्टेशन (Airforce Station) से लेकर वारदात होने के बीच तक के सभी सभी जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही राजधानी के बाहर जाने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया इन सभी रास्तों पर वाहनों का सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस का अनुमान है कि लड़ाकू विमान के पहिये (fighter plane wheels) को चुराने वाले अभी राजधानी से बाहर निकल पाए होंगें। इसलिए इन रास्तों पर सघन चैकिंग हर वाहन की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story