×

Lucknow News: ऑनलाइन मुलाकातों के बाद जब एक बार फिर इकट्ठे हुए Motivagers Club के बुजुर्ग, बोले - 'We Are Back'

Lucknow News: मोटिवेजर्स क्लब ने महामारी के दौरान अपने ज्यादातर इवेंट्स ऑनलाइन किए। लंबे समय बाद रविवार को क्लब के बुजुर्गों और युवाओं ने जनेश्वर पार्क में एकत्रित होकर री यूनियन किया तो मेंबर्स बोले "we are back"।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Dec 2021 11:11 AM GMT
Lucknow News in Hindi
X

ऑनलाइन मुलाकातों के बाद जब एक बार फिर इकट्ठे हुए Motivagers Club के बुजुर्ग।

Lucknow News: युवाओं को साथ लेकर सीनियर सिटीजन (senior citizens) के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने वाली संस्था मोटिवेजर्स क्लब ने महामारी के दौरान अपने ज्यादातर इवेंट्स ऑनलाइन किए। लंबे समय बाद रविवार को क्लब के बुजुर्गों और युवाओं ने जनेश्वर पार्क (Janeshwar Park) में एकत्रित होकर रीयूनियन किया तो मेंबर्स बोले "we are back".

कार्यक्रम की शुरुआत कोविड काल में दिवंगत हुए मेंबर्स को श्रद्धांजलि देते हुए की गई। फिर मेंबर्स ने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए और बताया कि कैसे उन्होंने अपने को कोविड काल (Covid-19) के समय अच्छी चीजों में व्यस्त रखा। इस दौरान क्लब के सभी मेंबर्स में बेहद उत्साह देखने को मिला। वहां सभी अपने युवा वॉलिंटियर्स और अपने साथियों से मिलकर बेहद खुश दिखे। क्लब के कार्यक्रम के दौरान सभी ने महामारी के दौरान बीते अपने सुख और दुख को एक दूसरे से साझा किया। वहीं सभी के मनोरंजन के लिए कुछ गीत संगीत के खेल और दम शराद जैसे खेलों को शामिल किया गया।


MOTIVAGERS CLUB ने कहा WE ARE BACK

कोरोना महामारी से बचाव के चलते पिछले काफी समय से क्लब के इवेंट्स और बातचीत का सिलसिला इंटरनेट के माध्यम से होते रहे। ऐसे में लंबे समय बाद एक दूसरे से मिलकर सभी के चेहरे में रौनक देखने को मिली। क्लब के द्वारा हो रहे रीयूनियन को चीयर्स करते हुए कुछ ने विक्ट्री का निशान बनाया तो कुछ ने वी आर बैक का पोस्टर दिखाते हुए पोज़ दिये।

गेम्स ने बांधा समां

पुराने गानों की म्यूजिक सुनकर उन गानों को पहचानने का गेम भी रखा गया। इसमें तीन टीमें बनाई गईं दीवाने, परवाने और मस्ताने वैसे तो तीनों ही टीमों ने बेहतरीन प्रयास किया, लेकिन परवाने टीम ने ज्यादा गानों को पहचान कर जीत हांसिल की।

क्लब के मेंबर सी पी गुप्ता (Club member CP Gupta) ने हरिवंश राय बच्चन की कविता (Harivansh Rai Bachchan Poems) सुनाते हुए लोगों को कोविड के प्रति सावधान रहने का संदेश दिया।

'उठा जो एक गलत कदम,

कितनों का घुटेगा दम,

तेरी जरा सी भूल से,

देश जाएगा दहल,

मत निकल, मत निकल, मत निकल।

दम शराद से बनी बात

इस खेल में क्लब के बुजुर्गों को दो अलग अलग टीमों में बांट दिया गया। जिसमें एक टीम ने दूसरी टीम को स्लोगन दिया जिसे उन्हें अपनी टीम को इशारों में बताया। खेल के बाद चाय पे चर्चा हुई और आने वाले दिनों में विभिन्न कार्यक्रमो को लेकर सबने अपने सुझाव रखे।


कार्यक्रम के दौरान वॉलंटियर आस्था, अर्षा, जैनब और रचित ने अपने प्रयासों से कार्यक्रम को सफल बनाया। आखिर में क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा (Club founder Gaurav Chhabra) ने कहा कि कोविड से पहले हमलोग बुजुर्गों के साथ मिलकर अलग-अलग थीम पर कार्यक्रम आयोजित करते थे। हालांकि कोविड के दौरान इंटरनेट के माध्यम से सभी एक-दूसरे से बातचीत कर लेते थे और कभी कभी छोटे ग्रुप में मिलना कर लेते थे। वहीं लंबे अर्से बाद हमलोग फिर से फील्ड में आज कार्यक्रम कर रहे हैं और सभी बुजुर्गो की ऊर्जा और खुशी देख कर सभी वॉलिंटर काफी खुश महसूस कर रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story