×

Lucknow News: लखनऊ ट्रांसपोर्ट नगर व्यवसायी एसोसिएशन ने दी बंदी की धमकी, कहा- समस्याओं का जल्द हो निराकरण

Lucknow News: व्यापारी संगठन अनिश्चितकालीन बंदी को अंजाम को अंजाम देता है तो उत्तर प्रदेश में आवश्यक वस्तुएं जैसे जीवन रक्षक दवाएं, कृषि उत्पाद, पेस्टिसाइड्स, खाद तथा अन्य ज़रूरी उत्पाद जो बाहर से प्रदेश में लाया जाता है उसकी प्रदेश में भारी किल्लत देखी जा सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 1 Nov 2021 3:51 PM GMT
Lucknow Transport Nagar Businessmen Association
X

लखनऊ ट्रांसपोर्ट नगर व्यवसायी एसोसिएशन (फोटो सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर के व्यवसायियों ने सरकार को अनिश्चतकालीन बन्दी धमकी देते हुए ट्रांसपोर्ट नगर व्यापार एसोसिएशन के प्रवक्ता राजनारायण (Rajnarayan) ने कहा कि अगर सरकार हमारी समस्याओं को जल्द से जल्द हल नहीं करती है अनिश्चितकालीन बंदी हमारा आख़िरी विकल्प होगा। यदि व्यापारी संगठन अनिश्चितकालीन बंदी को अंजाम को अंजाम देता है तो उत्तर प्रदेश में आवश्यक वस्तुएं जैसे जीवन रक्षक दवाएं, कृषि उत्पाद, पेस्टिसाइड्स, खाद तथा अन्य ज़रूरी उत्पाद जो बाहर से प्रदेश में लाया जाता है उसकी प्रदेश में भारी किल्लत देखी जा सकती है।

मामला दरअसल यह है कि ट्रांसपोर्ट नगर योजना (transport nagar yojna) के अंतर्गत आने वाले व्यवसायी पिछले काफी दिनों से ट्रांसपोर्ट नगर योजना को फ्री होल्ड किए जाने के संबंध में अपनी मांगे रख रहे हैं। स्थानीय व्यापारी अधूरे विकास कार्यों की समस्याओं के संबंध में बहुत दिनों से प्रदेश सरकार के पास गुहार लगा रहे हैं कि जल्द से जल्द रुके विकास कार्यों को पूर्ण किया जाए जिससे व्यवसाय वापस से अपनी गति पर लौट सके। व्यापारी संगठन अब तक इस संबंध में मंत्री से लेकर संबंधित अधिकारियों तक से गुहार लगा चुका है । लेकिन उनकी समस्या का निराकरण अभी तक नहीं हो पाया है।

हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ (cm Yogi Adityanath) के निर्देश पर जिलाधिकारी लखनऊ की अध्यक्षता में आयोजित हुई एक बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर व्यापार मंडल एवं वेयरहाउस ओनर्स एसोसिएशन ट्रांसपोर्ट नगर लखनऊ के सदस्यों के अलावा लखनऊ विकास प्राधिकरण के 18 सितंबर 2021 के विवादास्पद फैसले के समाधान की चर्चा हुई। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में लखनऊ प्राधिकरण अधिकारियों द्वारा व्यसायिक संगठन के पदाधिकारियों को जल्द ही इस समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन तो दिया गया था वर्तमान में अभी तक इस संबंध में कोई भी विकास नज़र नहीं आया है तथा इसी के चलते नाराज़ व्यापारियों ने जल्द ही समस्या का समाधान ना होने पर सरकार को अनिश्चितकालीन बंदी की धमकी दे दी है।

व्यापरियों की बंदी के चलते यूपी में दवाइयों, कृषि उत्पादों की हो सकती है कमी

ट्रांसपोर्ट नगर व्यापार मंडल और वेयर्स हाउस एसोसिएशन के अध्यक्ष टीपीएस अनेजा और प्रवक्ता राज नारायण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि-" यदि लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा जल्द ही ट्रांसपोर्ट नगर योजना के संबंध में लिया गया विवादित एवं अवैधानिक फैसला वापस नहीं लिया जाता है तो पूरा ट्रांसपोर्ट नगर अनिश्चितकालीन बन्दी करेगा।"

इसके नतीजतन उत्तर प्रदेश में आवश्यक वस्तुएं जैसे जीवन रक्षक दवाएं, कृषि उत्पाद, पेस्टिसाइड्स, खाद एवं आनई ज़रूरी वस्तुओं की प्रदेश में कमी हो सकती है। साथ संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि यकीनन हमारे द्वारा की जाने वाली इस बन्दी से आम जनता को बहुत समस्या का सामना करना पड़ेगा और यदि ऐसे कुछ भी हालत उत्पन्न होते हैं तो बेशक इसकी सारी जिम्मेदारी लखनऊ विकास प्राधिकरण की होगी ना कि हमारी। हम ऐसा नहीं करना चाह रहे हैं लेकिन यदि हमारी आवश्यक मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो हमें मजबूरन यह कठोर फैसला लेना पड़ेगा। हमारी संगठन भी इसके खिलाफ है कि हमारी वजह से किसी भी आम नागरिक को कोई समस्या हो लेकिन यदि लखनऊ विकास प्राधिकरण हमारी सस्याएँ नहीं सुलझाई गयी तो हम जल्द ही अनिश्चित कालीन बन्दी शुरू कर देंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story