×

Lucknow News: लखनऊ में ACS के निजी सचिव ने खुद की कनपटी में मारी गोली, इस घटना से खड़े हुए कई सवाल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है। यहां नगर विकास मंत्री के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने आत्महत्या कर ली।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Aug 2021 9:31 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2021 12:23 PM GMT)
Vishambhar Dayal ACS private secretary commits suicide
X
अपर मुख्य सचिव के निजी सचिव विशम्भर दयाल की आत्महत्या की फाइल तस्वीर (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow News: नगर विकास मंत्रालय के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव विशम्भर दयाल खुद को गोली मारकर ली है।एसीएस के निजी सचिव विशम्भर दयाल ने रिवाल्वर से बापू भवन स्थित अपने ऑफिस में गोली मारी है।सचिवालय के बापू भवन में आठवें फ्लोर पर इनका कार्यालय स्थित है।

इस घटना से शासन व प्रशासन में हड़कम्प की स्थिति देखी जा रही है। बताया यह गया कि अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव आज छुट्टी के दिन भी अपने ऑफिस पहुंचे थे।जब वे आठवें फ्लोर पर अपने कार्यालय में पहुचे,उसके बाद कुछ देर में सुरक्षा कर्मियों ने उनके कार्यालय से गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

आनन फानन में मौके पर मौजूद लोग उनके कार्यालय की तरफ भागे।कार्यालय के भीतर लोगों ने निजी सचिव विशम्भर दयाल जमीन पर घायल अवस्था पड़े खून से लथपथ,तड़पते देखा।तत्काल सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें राजधानी के लोहिया अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती करा दिया है।

बापू भवन किया गया सीज

इस घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुँच गए हैं।इस समय मीडिया समेत अन्य लोगों के बापू भवन में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।पुलिस की जाँच प्रभावित न हो इसलिए आठवें फ्लोर पर घटना स्थल को सीज कर दिया गया है।शासन व प्रशासन के सभी आला अफसर लोहिया अस्पताल में पहुंच गए हैं।

इस घटना से खड़े हुए कई सवाल?

इस घटना से कई सवाल खड़े ही गए हैं।आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी की सरकारी छुट्टी है। फिर आज निजी सचिव किस अधिकारी के बुलावे पर आज कार्यालय पहुंच गए? इस घटना में सबसे चौकाने वाला पहलू तो यह है कि आखिर निजी सचिव रिवाल्वर के साथ बापू भवन में कैसे प्रवेश कर गए? क्या आज छुट्टी के दिन गेट पर उन्हें रोका क्यो नही गया? आखिर वे क्या कारण रहे कि उनकी जांच तक नही की गई ?

जब जांच नही की गईं, तभी वे आसानी से रिवाल्वर अपने साथ ले गए। कुल मिलाकर अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे समेत शासन व प्रशासन के अन्य आला अफसर इस मामले में बिल्कुल चुप्पी साधे हुए हैं।पुलिस ने अब इन्ही बिंदुओं पर अपनी जांच शुरू कर दी है।

रजनीश दुबे ने ही आज छुट्टी के दिन भी अपने निजी सचिव को बुलाया था?

बापू भवन की सुरक्षा विभाग से जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया है कि अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने ही उन्हें किसी सरकारी काम से कार्यालय बुलाया था।सूत्रों ने यह भी बताया है कि अपने विभाग के काम के बोझ से भी निजी सचिव विशम्भर दयाल काफी परेशान रहते थे।अब इस घटना की असल वजह क्या है?ये बहुत जल्द पुलिस की जांच में खुलासा होने की संभावना है।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story