×

Lucknow News : यूपी विधान सभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स भेज रहा गलत मैसेज, सभी थानों की पुलिस हाई-अलर्ट

Lucknow News : यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैकर्स ने हैक कर लिया है। जिसके बाद से हड़कंप मच गया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Sep 2021 5:52 AM GMT
hackers
X

हैकर्स ने हैक की विधानसभा की वेबसाइट (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow News : यूपी विधानसभा की वेबसाइट https://t.co/R8sYXZpClHupvidhansabhaproceedings.gov.in को हैकर्स ने हैक कर लिया है। इस घटना से शासन व प्रशासन में हड़कम्प की स्थिति है। जानकरी यह मिली है कि हैकर्स ने इस बेवसाइट को हैक कर उस ओर गलत मैसेज सेंड कर रहा है।

इस मामले की एक रिपोर्ट साइबर क्राइम सैल पुलिस स्टेशन लखनऊ में ग्रामीण सूचना प्रौधौगिकी अधिनियम 2008,66 सी के तहत मुकद्दमा दर्ज करवा दिया गया है। अब इस मामले की जांच सायबर सैल की टीम कर कर रही है। साथ ही सभी थानों की पुलिस को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है।

हैकर्स की तलाश शुरू

इस पूरे मामले पर मुख्य सचिव,डीजीपी एडीजी लायन ऑर्डर एडीजी साइबर क्राइम व पुलिस आयुक्त समेत सभी आला अफसर अपनी नजर बनाए हुए हैं और पल पल की जानकारी ले रहे हैं।साइबर सेल के एक्सपर्ट्स हैकर्स का पता लगाने ने लगे हुए हैं।

यूपी डेस्को के सहायक प्रबन्धक राम शंकर सिंह इस घटना से बेहद स्तब्ध हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस के साइबर सैल को तहरीर दे दी गयी है। साइबर सेल ने मुकद्दमा दर्ज कर हैकर्स की तलाश शुरू कर दी है।

यूपी विधानसभा (फोटो- सोशल मीडिया)

उन्होंने कहा कि जिसने भी यह हरकत की वो बेहद गलत है। यूपी डेस्को के सहायक प्रबन्धक राम शंकर सिंह ने बताया इस बेवसाइट की की देखभाल कार्यदायी संस्था यूपी डेस्को के माध्यम से पुणे की मेसर्स परिसस्टेन्ट लिमिटेड करती है।

अधिकारियों की लापरवाही उजागर

एडीजी साइबर क्राइम राम कुमार ने इस संदर्भ में बताया है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।एडीजी साइबर क्राइम ने दावा किया है कि बहुत जल्द हैकर का पता हमारे एक्सपर्ट लगा लेंगे।

राजधानी के अपट्रान बिल्डिंग के द्वितीय तल पर यूपी डेस्को का कार्यालय है। सूत्र बताते हैं कि विधानसभा की इस बेवसाइट को हैक करने की घटना के पीछे कहीं न कहीं यूपी पुलिस और अन्य अधिकारियों की लापरवाहियों को ही उजागर करता है। इस महत्वपूर्ण बेवसाइट को हैक कर हैकर्स ने उत्तर प्रदेश सरकार के पूरे सिस्टम को चुनौती दे दी है। अब इसमें हैकर गलत संदेश भी भेज कर रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story