×

UP MLC Election 2022: केशव मौर्य-स्वामी प्रसाद सहित 13 विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित

UP MLC Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा में निर्वाचित विधान परिषद के सदस्यों को सोमवार को प्रमाण पत्र सौंपा गया। विधानसभा निर्वाचन अधिकारी ने आज सभी निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र सौंपा।

Ashutosh Tripathi
Published on: 13 Jun 2022 10:25 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2022 1:32 PM GMT)
certificates handed over to the members of the legislative council elected in the up assembly today
X

UP MLC Representatives (Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack)

UP MLC Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधान परिषद (Uttar Pradesh Legislative Council) की 13 सीटों के लिए किसी भी दल के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल न किए जाने और नामांकन की तिथि खत्म होने के बाद सभी 13 प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है, कि इन सभी सीटों पर 20 जून को मतदान होना था। लेकिन आज नामांकन पत्र वापसी की तिथि खत्म होने और 14वें प्रत्याशी के न उतरने के बाद आज सभी प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सभी 9 प्रत्याशियों मुकेश शर्मा, बनवारी लाल दोहरे, जेपीएस राठौर, दानिश आजाद अंसारी, चौधरी भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर मिश्र दयालु, केशव प्रसाद मौर्य, जसवंत सैनी को निर्वाचित घोषित कर दिया गया। बीजेपी ने समाज के हर जाति वर्ग को अपनी सूची में जगह दी। चार ओबीसी, एक ब्राह्मण, एक दलित, एक मुस्लिम और एक क्षत्रिय को विधान परिषद भेजा है।


सपा ने इन्हें उतारा था मैदान में

वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने दो ओबीसी (OBC)और दो मुस्लिम प्रत्याशी (Muslim Candidates) मैदान में उतारे थे। समाजवादी पार्टी (SP) ने सीतापुर के जासमीन अंसारी (Jasmin Ansari) और सहारनपुर से शाहनवाज खान (Shah Nawaz Khan) को प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा था। इसके अलावा, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधानसभा चुनाव में मैनपुरी की करहल सीट खाली करने वाले सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव (Mukul Yadav) को प्रत्याशी बनाया था। जबकि, भाजपा छोड़ सपा में आने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को विधान परिषद में अपना प्रत्याशी बनाया था।


उधर, भारतीय जनता पार्टी ने कन्नौज में असीम अरुण (Aseem Arun) के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले बनवारी लाल दोहरे को मौका दिया। इसके अलावा, महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा को विधानपरिषद में भेजकर नए कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ाने का काम किया गया है।















aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story