×

Raebareli News: अबू आसिम आजमी ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, गठबंधन की बात पर भड़के

कांग्रेस (Congress) के पास उम्मीदवार ही नहीं थे, हमें अपना उम्मीदवार देना पड़ा। कहते हैं न रस्सी जल गई, लेकिन ऐंठन नहीं गई।

Narendra Singh
Published on: 18 Sep 2021 4:42 PM GMT
Abu Asim Azmi
X

महाराष्ट्र सपा प्रदेश अध्यक्ष अबु आसिम आज़मी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Raebareli News: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में शनिवार को महाराष्ट्र सपा के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अबू आसिम आजमी (Abu Asim Azmi) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को लेकर बड़ा बयान दे डाला। मीडिया द्वारा उनसे सवाल हुआ कि कांग्रेस (Congress) से फिर से गठबंधन होगा? इस पर अबू आसिम आजमी (Abu Asim Azmi) बोले-अरे बाप रे बाप, फिर उन्होंने कहा कान पकड़ते हैं बहुत बड़ी गलती किया था। कांग्रेस (Congress) के पास उम्मीदवार ही नहीं थे, हमें अपना उम्मीदवार देना पड़ा। कहते हैं न रस्सी जल गई, लेकिन ऐंठन नहीं गई। कांग्रेस (Congress) को यूपी में कोई टिकट मांगने वाला नहीं मिल रहा।

मायावती पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा एक पत्रकार भाई ने पार्लियामेंट के अंदर बोला था अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को, इनसे भूलकर गठबंधन मत करना मायावती से। इनकी अंदर बीजेपी से बात चल रही है़, मैं उसका गवाह हूं। हाल ही में प्रदेश के कई जिलों के नाम बदलने के प्रस्ताव पर हुए सवाल को लेकर उन्होंने शायराना अंदाज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पुराने शहरों का नाम बदलने से क्या होगा, नया कोई शहर बसाओ तो कोई बात बने।


प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए अबू आसिम आजमी (Abu Asim Azmi) ने कहा वो खुद से आने वाले नहीं थे, गंगा मैया का मैसेज गया तब वो आए थे। लेकिन अब गंगा-यमुना में लाशें बह रही हैं, परिवार वाले देख रहे हैं, कुत्ते खा रहे हैं उसको। श्मशान घाट पर लकड़ी नहीं थी जलाने को, साइकिल पर, रिक्शे पर अपने अपनों की लाशें लेकर लोग भटक रहे थे। ये हालत आज देश की है और इनके पास अपनी नाकामी को छिपाने के लिए एक ही चीज है हिंदू और मुस्लिम।

उन्होंने कहा बीजेपी घबराई क्यों है़ वो सुन लीजिए। पश्चिम उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के दंगे के बाद बीजेपी को ज्यादा वोट मिल गए थे, परंतु अभी एक मंच पर टिकैत और जयंत चौधरी ने कहा कि हम सब भाई-भाई हैं। उन्होंने वहां नारा लगाया नाराए तकबीर अल्लाह हो अकबर, हर-हर महादेव और जो बोले सो निहाल। सारे के सारे नारे लगाए। अब बीजेपी परेशान है़ हमारी तो दुकान ही बंद हो रही है।

उत्तर प्रदेश में चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे ही राजनीति जोरों से शुरू होती नजर आ रही है। तजा मामला डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले में महाराष्ट्र के सपा प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी का मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले अबु आसिम आज़मी ने आज रायबरेली में मुसलमानों के बीच कई सम्मेलन किये।


शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में स्थित एशिया लान में उन्होंने मुसलमानों के बड़े सम्मेलन को भी संबोधित किया। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार किया कि वह केवल मुसलमानों के बीच ही जा रहे हैं। उन्होंने इस दौरान सर्वसमाज की बात करते हुए कहा कि भाजपा कब तक मंदिर की बात करेगी, अब तो विकास की बात कर लें। राममंदिर के बाद अभी काशी और मथुरा भी बचे हैं, यह पूछे जाने पर अबु आसिम असहज होते हुए बोले कि जनता सब जानती है कि उसे बेवकूफ बनाया जा रहा है।

अबु आसिम आज़मी ने ओवैसी की मौजूदगी को अहमियत न देते हुए कहा कि वह हमारे लिए कोई ख़तरा नहीं हैं। अब्बा जान और चचा जान से आप लोगों को क्या नाराज़गी है, पूछे जाने पर उन्होंने कहा हम लोग बिल्कुल नाराज़ नहीं हैं, यह तो प्यार के लफ्ज़ हैं। आज़म खां जेल में हैं, ऐसे में कहीं आप तो उनकी जगह कमान नहीं संभाल रहे, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आजम साहब जल्द जेल से आकर प्रचार करेंगे, वह बहुत बड़े नेता हैं। उनके सामने मैं छोटा सा कार्यकर्ता हूं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story