×

Ayodhya Flight Booking: अयोध्या जाने के लिए महज दो हजार से भी कम में है फ्लाइट्स, ऑफर है सीमित समय के लिए

Ayodhya Flight Booking: अयोध्या जाने की सोच रहे हैं और फ्लाइट से जाने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी काम की है। जानिए कहाँ से आप ये फ्लाइट्स लें जो आपको सस्ती भी मिलेंगीं।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Jan 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 24 Jan 2024 3:45 AM GMT)
Ayodhya Flight Booking
X

Ayodhya Flight Booking (Image Credit-Social Media)

Ayodhya Flight Booking: अयोध्या में भगवान् राम की प्राणप्रतिष्ठा और राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के बाद अब इसके द्वार सभी आम लोगों के लिए खुल जाएंगे। वहीँ हर कोई यहाँ आकर भगवान राम के दर्शन करने को काफी उत्सुक हैं। इसीलिए सरकार ने अयोध्या में एयरपोर्ट बनवाया है और आप भी बेहद कम कीमतों में रामलला के दर्शन के लिए फ्लाइट ले सकते हैं। आपको बता दें कि मुंबई, दिल्ली और कई अन्य शहरों से मात्र 1622 रूपए तक फ्लाइट ले सकते हैं आइये जानते हैं इस बारे में पूरी जानकारी।

अयोध्या जाने के लिए कम कीमतों में मिलेगी फ्लाइट

जहाँ एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा संपन्न हो गयी है वहीँ अब हर कोई इस मंदिर में अपने प्यारे रामलला की झलक पाने और उनके दर्शन करने को बैचैन है। वो जल्द से जल्द अयोध्या जाना चाहते हैं। जहाँ लोगों ने 22 जनवरी का जश्न अपने अपने तरीके से मनाया वहीँ कई एयलाइन कंपनियां भी स्पेशल ऑफर दे रहीं हैं जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोग वहां पहुंचे। वहीँ आपको बता दें कि एयलाइन कंपनी स्‍पाइसजेट (SpiceJet) कस्टमर्स को काफी सस्ती फ्लाइट ऑफर कर रही हैं। वहीँ ये फ्लाइट देश के कई हिस्सों से आप ले सकते हैं।

आपको ये फ्लाइट देश के कई मेट्रो शहरों से मात्र 1622 रूपए में मिलेगी। वहीँ स्‍पाइसजेट ने बताया कि इस किराये में लोगों को मुंबई-गोवा (Mumbai-Goa) दिल्ली-जयपुर (Delhi-Jaipur) और गुवाहाटी-बागडोगरा जैसे मार्गों को कवर करता है। इतना ही नहीं कई अन्य शहरों से भी इसी किराये पर फ्लाइट शुरू की गईं हैं।

1 फरवरी से ही स्‍पाइसजेट अयोध्‍या के लिए डायरेक्‍ट कनेक्टिविटी वाली फ्लाइट शुरुआत करने जा रही है। ये फ्लाइट चेन्नई, अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु, जयपुर, पटना और दरभंगा जैसे कई प्रमुख शहरों को जोड़ेगा।

सीमित समय के लिए है ये ऑफर

इस ऑफर की शुरुआत 22 जनवरी से हुई है जिसकी बुकिंग आप 28 जनवरी तक करा सकते हैं ,साथ ही आप 30 जनवरी 2024 तक अयोध्या की इसी किराये के साथ यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि ये फ्लाइट्स कुछ चुंनिंदा शहरों में ही शुरू की गयी है। इतना ही नहीं आपको इसकी बुकिंग के लिए जल्द से जल्द तैयारी करनी होगी क्योंकि इसकी बुकिंग फर्स्ट के फर्स्ट सर्व के आधार पर हो रही है। याद रखिये इस ऑफर को आप किसी अन्य ऑफर के साथ मर्ज भी नहीं कर सकते हैं। वहीँ टिकट कैंसिल करने की स्थिति में कैंसलेशन चार्ज काट कर आपको पैसा वापस किया जायेगा।

इसके साथ आप मील पर 30 फ़ीसदी की छूट भी पा सकते हैं इसके लिए आपको स्‍पाइसजेट की एप डाउनलोड करनी पड़ेगी। जिसके तहत ही आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story