×

Ayodhya News: महिला मोर्चा द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल हुए सांसद लल्लू सिंह

Ayodhya News: पूरा बाजार क्षेत्र में महिला मोर्चा द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में जमकर फूलों की होली खेली गई। सांसद लल्लू सिंह ने शामिल होकर खेली फूलों की होली।

NathBux Singh
Published on: 30 March 2024 2:20 PM GMT
सांसद लल्लू सिंह
X

सांसद लल्लू सिंह। (Pic: Newstrack)

Ayodhya News: पूरा बाजार क्षेत्र में महिला मोर्चा द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में जमकर फूलों की होली खेली गई। महानगर मंत्री स्वाती सिंह व पूरा मंडल महामंत्री लक्ष्मी सिंह के संयोजन में एक पैलेस रामपुर हलवारा में आयोजित समारोह में सांस्कृतिक आयोजनों के मध्य फूलों से जमकर होली खेली गई। होली खेलें रघुबीरा अवध में, आज बिरज में होली रे रसिया, होली खेंले राम चारों भैया जैसे लोक गीतों पर लोक कलाकार प्रकृति यादव की प्रस्तुतियों पर महिलाएं जमकर थिरकीं। इस दौरान महिलाओं ने एक दूसरे को गुझिया खिलाकर होली की शुभकामनाएं दी।

सांसद लल्लू सिंह हुए शामिल

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि होली का यह पारंपरिक उत्सव हमें आपसी सम्बन्धों का महत्व और प्यार के मूल्य को समझाता है। होली का पर्व अन्त्योदय की परिकल्पना को साकार करता है। अंत्योदय की परिकल्पना को साकार करते हुए सरकार ने योजनाओं का लाभ सभी को बिना भेदभाव दिया है। सरकार ने महिलाओं के उत्थान व उनकी सामाजिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए नई संसद में पहला कानून नारी शक्ति वंदन अधिनियम बनाया। इस साल 4 जून को नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाकर दोबारा भगवा होली खेलना है। इसके लिए सभी मातृशक्तियां व्यापक जनसम्पर्क में जुट जाएं।

सरकार की नीतियों की हुई बात

महानगर अध्यक्ष आशा गौड़ ने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए योजनाओं की श्रंखलाएं प्रदान की है। इसलिए सभी महिलाओं का दायित्व है कि पिछली बार से अधिक अंतर से चुनाव में विजय प्राप्त हो। अशोका द्विवेदी ने कहा कि महिलाओं को केन्द्र में रखकर सरकार ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं दी है। सरकार के कार्यकाल में महिलाओं का उत्थान हुआ है। इस दौरान बसंती सिंह, शकुंतला गौतम, सीता सिंह, नीलम जायसवाल, रेनूका पाण्डेय, नीलम चौरसिया, मंजू निषाद, सपना सिंह, ज्योति सिंह, मंजू शर्मा, प्रियंका मिश्रा, साधना वर्मा, साधना सिंह सहित बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थित रही।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story