×

Ayodhya News: अयोध्या में गरजे राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, कांग्रेस पार्टी में सब लोग गुलाम हैं

Ayodhya News in Hindi: ब्रमण्यम स्वामी ने कहा, आतंकवादी घटनाएँ विदेश से प्रेरणा लेने वाले लोग हैं कर रहे हैं। देश को आतंकवादियों से मुक्त करने के लिए सख़्ती से काम करना चाहिए।

Network
Newstrack Network
Published on: 31 Oct 2023 1:49 PM GMT
Rajya Sabha MP Subramanian Swamy in Ayodhya
X

Rajya Sabha MP Subramanian Swamy in Ayodhya (Photo - Social Media) 

Ayodhya News: राज्य सभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आज यहाँ कहा कि सुप्रीम कोर्ट में हमने तर्क दिया था कि राम मंदिर पर है हमारे मूलभूत अधिकार। जहां राम पैदा हुए वह हिंदुओं के लिए आस्था की जगह है। राम मंदिर देश के लिए सौभाग्य का विषय है। राम मंदिर के लिए अदालत में मेरे द्वारा ज़बरदस्त पैरोकारी करने के बाद भी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर मुझे निमंत्रण नहीं किया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा पर राजनीतिकरण करने वाले लोगों के सवाल पर उन्होंने कहा राम मंदिर के लिए अशोक सिंघल ने विश्व हिंदू परिषद के मीटिंग में अपील करते हुए बिताया था कि रामसेतु को बचाने वाले सुब्रमण्यम स्वामी राम मंदिर को भी बनाएंगे। स्वामी ने राम मंदिर के मामले पर सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यहीं राम हुए पैदा हुए हैं यह हमारी आस्था है। इसको चुनौती नहीं दी जा सकती। जहां राम पैदा हुए वह आस्था के अनुसार अयोध्या में है। और कहीं नहीं जाया जा सकता । इसलिए वह हिंदुओं को मिलना चाहिए ।

मस्जिद का निर्माण तो कहीं भी हो सकता है। क्योंकि मस्जिद केवल नमाज पढ़ने की है । स्वामी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारी बात मानी और हम जीते। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस कोई पार्टी नहीं है। कांग्रेस विदेशियों का एक गुट है। कांग्रेस पार्टी में बाकी सब लोग हैं गुलाम के जैसे। कांग्रेस पार्टी का नहीं है कोई भविष्य जब तक की नेहरू परिवार की नहीं होती छुट्टी।

इंडिया गठबंधन पर रोज चल रही है लड़ाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि टिकट बटने के बाद इंडिया गठबंधन पर प्रतिक्रिया दी जा सकती है। केरल धमाके पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, आतंकवादी घटनाएँ विदेश से प्रेरणा लेने वाले लोग हैं कर रहे हैं। देश को आतंकवादियों से मुक्त करने के लिए सख़्ती से काम करना चाहिए। आतंकवादी मामले पर हम ढीले हैं। चीन ने हमारी जमीन ले ली। हमने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। पाकिस्तान अभी भी कश्मीर को लेकर बैठा है। देश में होना चाहिए ऐसा नेतृत्व जो सीधा ले सके इसे टक्कर, इजराइल के तर्ज पर भारत को करना चाहिए कार्य।

सरकार पर भी सुब्रमण्यम स्वामी ने हमला बोला, कहा मेरे बयान अखबार में नहीं छपने देते। टेलीविजन पर चलने में अडचन पैदा करते हैं। मैं भाजपा में हूं। लेकिन हमारे मतभेद हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story