×

Ram Mandir: इस दिन से सजेगा अयोध्या नरेश का दरबार, देश की ये नामचीन हस्तियां रामलला को करेंगी मंत्रमुग्ध

Ayodhya news : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमृत संध्या का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हेमा मालिनी, कुमार विश्वास समेत कई नामचीन हस्तियां अपनी प्रस्तुति देंगी।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 12 Jan 2024 7:34 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 8:07 AM GMT)
Ayodhya News
X

Hema Malini and Kumar Vishwas source: Newstrack 

Ayodhya News: 22 जनवरी को अयोध्या नरेश प्रभु श्री राम अपने सिंहासन पर विराजने जा रहे हैं। इसके लिए पहले से ही उनके दरबार में शुक्रवार से महफिल सज रही है। देश की नामचीन हस्तियां अपनी प्रस्तुतियां देंगे। मालूम हो कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए न केवल प्रदेश में बल्कि देश में भी बड़ी धूम है। यूपी के जिलों से लेकर विभिन्न राज्य इस खास दिन के लिए तोहफे भिजवा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रभु श्रीराम के चरणों में अमृत संध्या कार्यक्रम में हर दिन अलग-अलग कलाकार प्रस्तुति देंगे। बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी, गायक अनूप जलोटा और मशहूर कवि कुमार विश्वास शामिल होंगे।

हर दिन अमृत संध्या का आयोजन

14 जनवरी से 22 जनवरी तक होने वाले अमृत महोत्सव को अयोध्या के परिक्रमा मार्ग पर महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ पर बने विशाल मैदान में आयोजित किया गया है। प्रतिदिन शाम को होने वाली अमृत संध्या में कई प्रस्तुतियाँ होगी। खास ये है कि नौ दिवसीय इस अमृत संध्या में हर दिन कई प्रमुख ख्याति उपलब्ध कलाकारों की प्रस्तुतियाँ होंगी।

प्रतिदिन महायज्ञ के बाद होगी रामकथा

जगत गुरु रामभद्राचार्य के शिष्य रामचंद्राचार्य ने बताया कि हर दिन हनुमान महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। सुबह 9 बजे से 12 बजे तक चलने वाले इस महायज्ञ के बाद संवाद का कार्यक्रम होगा। उसके पश्चात शाम 4 बजे से 6 बजे तक रामकथा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद शाम साढे 6 बजे से साढे 8 बजे तक अमृत संध्या का आयोजन किया गया है।

मालिनी अवस्थी, अनूप जलोटा भी कार्यक्रम में शामिल

पहले दिन 14 जनवरी को मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम आयोजित होगा। 15 जनवरी को उज्जैन के शर्मा बंधु का कार्यक्रम होगा। 16 जनवरी को नलिनी कमालिनी का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 17 को हेमा मालिनी जी अपनी नृत्य प्रस्तुति देंगी, 18 को कन्हैया मित्तल, 19 को मनोज मुंतशिर व 20 को अनूप जलोटा की भजन संध्या आयोजित की गई है। इसी तरह से 21 जनवरी को कुमार विश्वास की रामकथा भी लोगों के आकर्षण के केंद्र में रहेगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story