×

Azamgarh News : दत्तात्रेय आश्रम व मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, एसपी ने दिया जाँच का आदेश

Azamgarh News: प्राचीन दत्तात्रेय आश्रम व मंदिर को बम से उड़ा देने की दो युवकों ने शुक्रवार की सुबह धमकी दी

Shravan Kumar
Published on: 3 May 2024 9:40 AM GMT
Azamgarh News ( Newstrack)
X

Azamgarh News ( Newstrack) 

Azamgarh news: 3 मई आजमगढ़ के निजामाबाद थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव में तमसा व कुंवर नदी के संगम पर स्थित प्राचीन दत्तात्रेय आश्रम व मंदिर को बम से उड़ा देने की दो युवकों ने शुक्रवार की सुबह धमकी दी। वहीं, मंदिर के महंत ने यह भी आरोप लगाया कि एसपी ऑफिस के नाम पर आए एक फोन कॉल में कार्रवाई के नाम पर पांच हजार रुपये की डिमांड भी की गई है। पूरे प्रकरण को लेकर मंदिर के सेवादारों व स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

वहीं पुलिस शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है। जिले की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली पवित्र तमसा व कुंवर नदी के तट पर निजामाबाद तहसील क्षेत्र का गौसपुर गांव स्थित है। इस गांव की सीमा में ही अति प्राचीन महर्षि दत्तात्रेय आश्रम व मंदिर आता है। कभी इस मंदिर पर राम, जानकी व लक्ष्मण समेत अन्य देवी देवताओं की अष्ट धातु की मूर्तियां स्थापित थी। इस मंदिर के हद में काफी जमीन आती है। मंदिर की देखरेख महंत रविदास जी महाराज करते हैं। वहीं काफी संख्या में यहां सेवादार भी मौजूद हैं। मंदिर में स्थापित अष्ट धातु की मूर्तियां जनवरी 1999 में चोरी कर ली गई थीं। जिसमें तीन बड़ी मूर्तियों को पुलिस ने बरामद कर मालखाने में रखा हुआ है। मंदिर परिसर असुरक्षित है, जिसके चलते मूर्तियों को वहां स्थापित नहीं कया जा रहा है। दो दिन पूर्व महंथ पर पांच की संख्या में लोगों ने हमला भी कर दिया था। वहीं शुक्रवार की सुबह कुछ अराजक तत्व मंदिर में घूम रहे थे।

एक सेवादार ने उनसे घूमने का कारण क्या पूछ लिया युवकों ने मंदिर को ही बम से उड़ाने की धमकी दे डाला। इतना ही नहीं दो दिन पूर्व ही घटना में कार्रवाई के नाम पर भी बाबा को फोन कर पांच हजार रुपये की डिमांड की गई। फोन करने वाले ने कहा कि वह एसपी ऑफिस से बोल रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए फोर्स की रवानगी करनी है। जिसके तेल पानी के खर्च के लिए पांच हजार गुगल पे पर भेज दें। एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने कहा कि महंथ पर हमले की घटना में कार्रवाई चल रही है। कुछ आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए है तो अन्य की तलाश जारी है। मंदिर को बम से उड़ाने व कार्रवाई के लिए एसपी आफिस के नाम पर पांच हजार की डिमांड की बात संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा कुछ है तो शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी और जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story