×

PM Modi in Azamgarh: 10 मार्च को आजमगढ़ आएंगे पीएम मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं पर लगेगी मुहर

Azamgarh news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च को 417.19 करोड़ की 95 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Shravan Kumar
Published on: 8 March 2024 12:05 PM GMT
Uttar Pradesh
X

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी source: social media

Azamgarh news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 10 मार्च को आजमगढ़ में 417.19 करोड़ की 95 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। जिसमें 291.98 करोड़ रुपए की 72 परियोजनाओं का लोकार्पण और 125.5 करोड़ रुपए की 21 परिजनों का शिलान्यास शामिल भी है।

परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारियां

मुख्य विकास अधिकारी आजमगढ़ परीक्षित खटाना ने बताया कि लोकार्पण एवं शिलान्यास की परियोजनाओं की सूची पीएमओ (PMO) भेजी गई है। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया है कि एयरपोर्ट के अलावा महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय (Maharaja Suheldev State University) और मुख्य सड़क से विश्वविद्यालय तक की सड़क शामिल हो सकती है। कुछ रेलवे पुल के अलावा अन्य सड़कों की भी परियोजनाओ मे शामिल की जा सकती है। उधर बुधवार को एसपीजी जिले में आजमगढ़ एयरपोर्ट के सभागार में प्रशासन और पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। एयरपोर्ट और जनसभा स्थल पूरी तरह से एसपीजी के हवाले हो गया है। प्रधानमंत्री की जनसभा को देखते हुए प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही जिले में कई दिनों से डेरा डाले हुए हैं। ताकि उनकी सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई चूक न हो सकें।

प्रधानमंत्री जनसभा की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

जिला कार्यालय की बैठक में कृषि और जिला प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रधानमंत्री जनसभा में सभी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों को बड़ी भूमिका निर्वहन करनी है। आगे उन्होंने कहा हम सभी के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। इसमें जो जिम्मेदारियां सौंपी गयी है उन्हें 10 मार्च तक अमल करना है। उनका मानना है कि आजमगढ़ में होने वाले यह रैली बल्कि एक विशाल जनसभा होनी चाहिए।

सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं उन्हें प्रधानमंत्री की जनसभा में आने का निमंत्रण आज से सही देना शुरू कर दें। भाजपा लालगंज जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव, भाजपा जिला अध्यक्ष आजमगढ़ श्री कृष्ण पाल ने संयुक्त रूप से बताया कि पदाधिकारी कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं। उन्हें प्रधानमंत्री की जनसभा में आने का निमंत्रण आज से ही देना शुरू कर दे। आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ और लालगंज की पूर्व सांसद लोकसभा प्रत्याशी लालगंज नीलम सोनकर जनसभा की तैयारी में अपने-अपने कार्यकर्ताओं व जनता के जुटाने में लगे हुए हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story