×

PM Modi In Azamgarh: कल आजमगढ़ पहुंचेंगे PM Modi, CM Yogi ने लिया तैयारियों का जायजा

PM Modi Azamgarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के एक दिन पहले CM Yogi ने जिले में पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया।

Shravan Kumar
Published on: 9 March 2024 10:58 AM GMT
कल आजमगढ़ का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी।
X

कल आजमगढ़ का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी। (Pic: Social Media)

PM Modi Visit To Azamgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ का दौरा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री तमाम योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया।


CM Yogi ने लिया तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ पहुंचे। आधे घंटे के अपने कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात के अलावा कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में किसी तरह की भी कमी न होने देने का निर्देश अधिकारियों को दिया। वहीं पार्टी नेताओं से मुलाकात के दौरान लोगों को कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लाने का आह्वान किया। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को मंदुरी हवाईअड्डा समेत विभिन्न पूर्ण हो चुके परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के लिए जनपद में आ रहे है। मंदुरी हवाईअड्डे पर ही उनका विमान लैंड करेगा तो वहीं चंद कदम की दूरी पर लोकार्पण व शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया है। तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को 12.20 बजे मंदुरी हवाईअड्डा पहुंचे। हवाई अड्डे का निरीक्षण करने के पश्चात उन्होंने पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कर रविवार को आयोजित कार्यक्रम की तैयारी व आम जनता की मौजूदगी को लेकर जरूरी वार्ता करने के साथ ही दिशा निर्देश दिया।

स्वागत के लिए सजाया जा रहा है शहर

सीएम योगी हवाइअड्डा से कार द्वारा जनसभा स्थल पर पहुंचे। जहां की तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। इसके बाद वे लगभग 12.50 पर चंदौली के लिए रवाना हो गए। सीएम के जनपद आगमन को लेकर हवाईअड्डा व कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कुछ चुनिंदा भाजपा पदाधिकारी व नेता ही हवाईअड्डा के प्रतिक्षालय में उनसेमुलाकात कर सके। प्रधानमंत्री के जनपद आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। पूरे क्षेत्र को पीएम मोदी के कटाउट व होर्डिंग के साथ ही भाजपा के झंडों से सजा दिया गया है। भंवरनाथ से मंदुरी हवाई अड्डा तक सड़क के दोनो पटरियों पर जगह-जगह बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगाई गई है। वहीं डिवाडर पर भाजपा का झंडा लगा दिया गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में दर्जन भर से अधिक हेलीकाप्टर के भी आने की संभावना है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने हवाईअड़ा के दोनों तरफ मिला कर कुल दर्जन भर हेलीपैड बना है। प्रधानमंत्री का वायुयान एयरपोर्ट पर ही उतरेगा लेकिन उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकाप्टर से आने वाले नेताओं, मंत्रियों आदि के लिए दर्जन भर हेलीपैड बनाए गए हैं। कार्यक्रम स्थल के साथ ही शहर से मंदुरी जारे वाले मार्ग पर शनिवार को सुबह ही सफाई अभियान चल रहा है। इसके लिए जिले के सभी नगर पंचायतों से सफाई कर्मियों की टीम को बुला कर लगाया गया है। वहीं पेयजल आदि की व्यवस्था के लिए जिले ही नहीं बल्कि गैर जनपदों से भी पानी के टैंकर मगाए गए है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story