×

Baghpat News: जिवाना रेलवे हाल्ट निर्माण के लिए हुआ भूमि पूजन, रखी गई आधारशिला

Baghpat News: बागपत सांसद डॉक्टर सतपाल सिंह के प्रयास से बावली रेलवे हाल्ट के बाद जिवाना में रेलवे हाल्ट बनने जा रहा है। आज विधिवत रूप से बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह व रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने रेलवे हाल्ट का भूमि पूजन व आधारशिला रखी।

Gaurav Kumar
Published on: 8 Nov 2023 10:37 AM GMT
X

Hapur News (Pic:Newstrack)

Baghpat News: दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेल मार्ग पर अब यात्रियों को दिवाली से पहले एक और तोहफा मिला है। बागपत सांसद डॉक्टर सतपाल सिंह के प्रयास से बावली रेलवे हाल्ट के बाद जिवाना में रेलवे हाल्ट बनने जा रहा है। आज विधिवत रूप से बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह व रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने रेलवे हाल्ट का भूमि पूजन व आधारशिला रखी। बता दे कि 55 व 56 किलोमीटर के बीच बनने जा रहे हैं इस 400 मीटर लंबे प्लेटफार्म हाल्ट का लाभ हसनपुर जिवाना, जिवानी समेत आसपास के सैंकड़ों ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। अब इसके बनने के बाद सभी तरह की पैसेंजर ट्रेनें यहां पर रुकेंगी।

विद्युतीकरण से बढ़ी ट्रेनों की स्पीड - रेल महाप्रबंधक

इस दौरान बागपत सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि उनका प्रयास चल रहा है कि मेट्रो ट्रांस्जिस्ट/रैपिड ट्रेन यहां पर जल्द से जल्द चले और क्षेत्रवासी उसका लाभ उठाएं। रेलवे लाइन के दोहरीकरण, अंडरपास में बरसात के दिनों में भरने वाले पानी, मेरठ-पानीपत रेलवे लाइन निर्माण के विषय में भी सांसद ने रेलवे महाप्रबंधक के अलावा रेल मंत्री से भी मांग की। वहीं रेलवे महाप्रबंधक शोभन चौधरी का कहना था कि इस रेलमार्ग के विद्युतीकरण होने से ट्रेनों की स्पीड बढ़ी है, इसे और बेहतर किया जाएगा। रेलवे ओवरब्रिज के चल रहे निर्माण कार्य को तेज किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story