×

Bahraich News: एफएसटी टीम को मिली बड़ी सफलता, चार पहिया वाहन से पकड़े एक लाख 54 हजार रुपये

Bahraich News: जांच के दौरान कार से एक लाख 54 हजार 750 रूपये बरामद हुए हैं। टीम के काफी पूछताछ के बाद अहमद संतोष जनक जबाव नहीं दे पाया और न ही सही लेखा जोखा दे सका है।

Radheshyam Mishra
Published on: 25 April 2024 5:28 PM GMT
FST seized one lakh 54 thousand rupees from four wheeler
X

एफएसटी ने चार पहिया वाहन से पकड़े एक लाख 54 हजार रुपये: Photo- Newstrack

Bahraich News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल, निष्पक्ष व शांति पूर्वक कराये जाने को लेकर चलाएं जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत कोतवाली नगर क्षेत्र में एफएसटी टीम ने वाहन जांच के दौरान 1.54 लाख रूपये नगदी बरामद किया है। पकड़े गए व्यक्तियों द्वारा सही जवाब न दे पाने पर पुलिस ने रुपये जब्त करते हुए सीज कर दिया है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका रानी की ओर से एफएसटी टीम का गठन किया है। यह टीम क्षेत्र में जाकर औचक जांच कर रही है।

एक लाख 54 हजार 750 रूपये बरामद

इसी क्रम में कोतवाली नगर क्षेत्र अन्तर्गत एफएसटी टीम ने झिंगहाघाट के पास देर शाम को जांच कर रही थी। इसी दौरान एक चार पहिया वाहन से दरगाह थाना क्षेत्र के बक्शीपुरा मोहल्ला निवासी तहजीम अहमद निकले। टीम ने उनके वाहन की जांच की। जांच में टीम के सदस्यों ने संबंधित व्यक्ति से रूपये को लेकर पूछताछ की। जिसे बक्सीपुरा निवासी तहजीम अहमद जबाव नहीं दे सका।

जांच के दौरान कार से एक लाख 54 हजार 750 रूपये बरामद हुए हैं। टीम के काफी पूछताछ के बाद अहमद संतोष जनक जबाव नहीं दे पाया और न ही सही लेखा जोखा दे सका है। जिस पर टीम ने रूपया को जब्त करते हुए सीज कर दिया।

नकदी के बारे में सही जानकारी मिलेगी तो वापस कर दिया जाएगा

इस दौरान टीम में एफएसटी मजिस्ट्रेट सुमन कुमार राव, एसआई भरत सिंह, सिपाही मुकेश यादव, संतोष यादव मौजूद रहे। कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि टीम ने नकदी जब्त की है। नकदी के बारे में सही जानकारी मिलेगी तो वापस कर दिया जाएगा। सीओ राजीव सिसोदिया ने बताया कि एफएसटी टीम ने जिले में लोकसभा के दौरान पहली बार नकदी बरामद किया है। और यह अभियान चुनाव तक चलता रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story