×

Bahraich News: भाजपा आई तो किसानों को पाउच में देगी खाद: अखिलेश यादव

Bahraich News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज बहराइच में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश मंहगाई की मार झेल रहा है।

Radheshyam Mishra
Published on: 9 May 2024 10:36 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 4:44 PM GMT)
Bahraich News
X

बहराइच में अखिलेश यादव। (Pic: Social Media)

Bahraich News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच सीट से सपा बहराइच प्रत्याशी रमेश गौतम, कैसरगंज प्रत्याशी भगत राम मिश्र, गोंडा प्रत्याशी श्रेया वर्मा और श्रावस्ती लोकसभा प्रत्याशी राम सिरोमणि वर्मा के समर्थन में बृहस्पतिवार को बहराइच शहर के गेंद घर ग्रांउड में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू कराई जायेगी।

बीजेपी दुनिया की सबसे खतरनाक परिवार

अखिलेश यादव ने कहा "बीजेपी भारत का ही नहीं दुनिया की सबसे खतरनाक परिवार है, इनके साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है जो आरक्षण खत्म करना चाहता था, अब वोट चाहिए तो कह रहे आरक्षण खत्म नहीं होगा। मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवान जब परीक्षा देने गए तो पेपर लीक हो गया, ये पहली सरकार है जिसका लीकेज नहीं रुक रहा है। ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती इसलिए पेपर लीक करा रही है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर बोलते हुए कहा कि जो कंपनी कोरोना के टीके लगा रही थी उससे इन्होंने चंदा वसूला है।

चार सौ पार का नारा भूली बीजेपी

पूर्व सीएम ने कहा तीन चरणों के अब तक हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा का सुपाड़ा साफ हो चुका है। इसीलिए अब तक चार सौ पार का नारा देने वाले बीजेपी के लोगों का सुर ढीला हो गया है। अब यह लोग चार सौ पार का नारा भूलने लगे हैं। अखिलेश ने कहा कि चौथे चरण में भी भाजपा का सफाया होना है। इसलिए बहराइच, कैसरगंज, श्रावस्ती, गोंडा लोकसभा की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को भारी जीत से जीताने का काम करे। अखिलेश ने कहा कि पिछले सालों में इन्होंने देवीपाटन मंडल को क्या दिया, अस्पताल में किसी गरीब को इलाज नहीं मिल पा रहा है। इन लोगों को समझ नहीं आ रहा है और उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को झूठा मुकदमा लगाकर जेल भेज दिया, लाखों सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमे लगवा दिए।

खुशियों के दिन आने वाले हैं

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अब भाजपा सरकार आई तो किसानों को खाद पाउच में देगी। अखिलेश यादव ने कहा कि पहले, दूसरे, तीसरे चरण के बाद अब चौथे चरण में पीडीए परिवार परिवर्तन लाकर भाजपा की सरकार पलटने जा रहा है। पीडीए की व्याख्या करते हुए साफ किया अल्पसंख्यक-मुसलमान भाई। बोले, यहां के लोगों ने बहुत अन्याय, भेदभाव का सामना किया है, समय-समय पर अपमानित हुए, झूठे मुकदमे लगे, अन्याय हुआ। हमारे लोगों को दुख, दर्द, तकलीफ ये सरकार देती रही है। उन्होंने अच्छे दिन की बात कही, अच्छे दिन नहीं आ रहे हैं। लेकिन भाजपा के हारने के बाद खुशियों के दिन आने वाले हैं। इन्होंने किसानों के साथ धोखा किया। न फसलों की कीमत बढ़ी और न किसानों की आय दोगुनी हुई। महंगाई जिस तरह बढ़ी है, हमारा किसान इनकी सरकार में बर्बाद हो जाएगा। खेती छोड़कर मजदूर बन जाएगा।

मुफ्त बिजली का किया वादा

सपा मुखिया ने कहा कि, इंडिया गठबंधन सरकार आने पर किसान कानून बनेगा और किसानों को मुफ्त बिजली दी जायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई बढ़ा दी। महंगाई और मुनाफे का खेल ये लोग पारलेजी बिस्कुट से सीखे हैं। जैसे बिस्कुट का पैकेट छोटा होता जा रहा है। इन लोगों ने खाद की बोरी की चोरी की। पांच किलो कम कर दिया। फिर इनकी सरकार आई तो खाद भी पाउच में देंगे। कहा कि चुनावी बांड की वजह से महंगाई हुई है। इन्होंने उद्योगपतियों से चंदा ले लिया। पुलिस का नंबर 100 से 112 कर दिया तो पुलिस ने भी रेट बढ़ा दिया।

प्रत्याशियों ने भी किया संबोधित

इस दौरान सपा गोंडा प्रत्याशी श्रेया वर्मा ने भी संबोधित किया और कहा कि यह भूमि उनके बाबू बेनी प्रसाद वर्मा की जन्म भूमि है। वह राजनीति में उनकी विरासत संभालने आई हैं। सपा कैसरगंज प्रत्याशी एडवोकेट भगत राम मिश्र ने संबोधित करते हुए कहा कि अब इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने विपक्षी पर हमला करते हुए कहा कि जो वादा किसान, मजदूरों से करने के बाद भाजपा के लोग पूरा नहीं कर पाये। वह वादा अब इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद हम लोग पूरा करेंगे। इस दौरान बहराइच लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी रमेश गौतम और श्रावस्ती प्रत्याशी राम सिरोमणि वर्मा ने भी संबोधित किया। सपा नेता योगेश सिंह और बहराइच सपा अध्यक्ष राम हर्ष यादव ने भी संबोधित किया। रैली में तकरीबन दस हजार के आस पास जनता जनार्दन मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story