×

Ballia: बलिया में BSP MLA उमाशंकर सिंह ने कराया दंगल, UP सहित नेपाल के पहलवानों ने किए दो-दो हाथ

Ballia : बलिया के रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने शनिवार को अपने पैतृक गांव खनवर में दंगल का आयोजन कराया। खाकी बाबा के स्थान पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 20 Aug 2022 1:08 PM GMT
ballia news bsp mla umashankar singh organized dangal in ballia
X

बहुजन समाज पार्टी विधायक उमाशंकर सिंह (BSP MLA Umashankar Singh) 

Ballia News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले के रसड़ा विधानसभा सीट बहुजन समाज पार्टी (BSP) विधायक उमाशंकर सिंह (BSP MLA Umashankar Singh) ने अपने गांव में दंगल का आयोजन कराया। इस दंगल में बलिया के अलावा अन्य जिलों से भी पहलवान आए थे। इतना ही नहीं नेपाल से आए पहलवानों ने भी यहां हाथ आजमाया।

बलिया के रसड़ा विधानसभा सीट (Rasara assembly seat) से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने शनिवार को अपने पैतृक गांव खनवर में दंगल का आयोजन कराया। खाकी बाबा के स्थान पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में बलिया के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों के पहलवानों ने भी शिरकत की। साथ ही साथ नेपाल से आए पहलवानों ने भी कुश्ती में अपना हाथ आजमाया।

महिला पहलवानों ने भी आजमाया हाथ

बता दें कि, इस प्रतियोगिता में कई पहलवानों की कुश्ती बराबरी पर छूटी। जबकि कुछ ने अपने प्रतिद्वंदी को पटखनी देते हुए जीत हासिल की। खास बात यह रही कि इस प्रतियोगिता में महिला पहलवानों ने भी हाथ आजमाया। इससे पहले, दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ चंदौली जिले के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व बीजेपी नेता छत्रबली सिंह ने फीता काटकर किया।

कोरोना काल में स्थगित कर दिया गया आयोजन

इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा, कि 'यह प्रतियोगिता पिछले कई वर्षों से आयोजित हो रही है। कोरोना काल में इस दंगल को स्थगित कर दिया गया था। कोरोना काल के बाद एक बार फिर प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस बार पूर्वांचल के साथ साथ नेपाल के पहलवानों ने भी हिस्सा लिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story