×

Balrampur News: छात्रावास के पास पिंक बूथ स्थापित, महिलाओं को मिल सकेगी कानूनी सहायता

Balrampur News: अब पिंक बूथ पर महिलाएं बेझिझक होकर अपनी समास्याएं महिला पुलिस को आसानी से बता सकेगी। और कानूनी सहायता पा सकेगी।

Radheshyam Mishra
Published on: 18 April 2024 5:21 PM GMT
Pink booth installed near Balrampur MLK College Hostel
X

बलरामपुर एमएलके महाविद्यालय छात्रावास के पास पिंक बूथ स्थापित: Photo- Newstrack

Balrampur News: पुलिस लगातार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सजग है। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को जिला पुलिस ने एक नई शुरुआत करते हुए शहर के एमएलके पीजी महाविद्यालय छात्रावास के समीप पिंक बूथ का उद्घाटन किया गया है। जिसमें महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी ताकि महिलाओं और छात्राओं की शिकायतों का तुरंत निवारण किया जा सके।

जिले में महिलाओं पर कही भी कभी भी कोई खतरा न हो और आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके, एमएलके महाविद्यालय छात्रावास के पास पिंक पुलिस बूथ बनाया गया, जिससे महिलाओं की समस्याओं का समाधान हो सके और महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक वारदातों पर भी लगाम लगाई जा सके। इस महिला सुरक्षा बूथ पर महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी, जिससे यहां आने वाली महिलाओं की समस्याओं का समाधान हो सके।

चार हजार छात्राओं को लाभ मिलेगा

इस कार्यक्रम में जिला अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव भी मौजूद रही है। जिन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया । उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक केशव कुमार के निर्देश पर महिलाओं को अब और अच्छी तरह से सुरक्षा दिया जा सकेगा। और अपने कार्य करने में महिलाओं को अब और आजादी होगी। पिंक बूथ एम एल के पीजी कॉलेज के पास स्थापित किया गया है।

इस पिंक बूथ से महाविद्यालय छात्रावास की लगभग चार हजार छात्राओं को लाभ मिलेगा। अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि नगर और महाविद्यालय की महिलाओं और छात्राओं को ध्यान में रखते हुए यह पिंक बूथ को स्थापित किया गया है। इससे चार हजार से ज्यादा महिलाओं को कानूनी लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अब पिंक बूथ पर महिलाएं बेझिझक होकर अपनी समास्याएं महिला पुलिस को आसानी से बता सकेगी। और कानूनी सहायता पा सकेगी। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक,नगर कोतवाली क्षेत्र प्रभारी बृजनंदन राय, क्षेत्राधिकारी टृफिक राकेश कुमार सिंह महाविद्यालय प्राचार्य तथा अन्य अध्यापक गण मौजूद रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story