×

Banda News: सपा और बसपा के मुकाबले भाजपा प्रत्याशी आरके पटेल का अब तक दो-गुना खर्चा

Banda News: लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों से प्रथम निरीक्षण तिथि 9 मई को कलेक्ट्रेट सभागार में खुद या निर्वाचन अभिकर्ता के जरिए व्यय लेखा पेश करने का अनुरोध किया गया था।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 10 May 2024 2:10 AM GMT
election Expenditure account
X

प्रथम निरीक्षण पेश हुआ व्यय लेखा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Banda News: बांदा लोकसभा क्षेत्र में गुरुवार (9 मई) तक भाजपा प्रत्याशी आरके पटेल ने चुनाव पर 15,07,182 रुपए खर्च किए हैं। बसपा प्रत्याशी मयंक द्विवेदी ने 7,68,600 रुपए खर्चे हैं। सपा की कृष्णा पटेल 6,94,286 रुपए खर्चने का ब्योरा साझा किया है। अन्य उम्मीदवारों ने अधिकतम 25000 रुपए खर्च किए हैं। खर्च डिटेल न देने पर दो प्रत्याशियों को नोटिस देने की तैयारी है।

प्रथम निरीक्षण तिथि 9 मई को पेश हुआ व्यय लेखा

लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों से प्रथम निरीक्षण तिथि 9 मई को कलेक्ट्रेट सभागार में खुद या निर्वाचन अभिकर्ता के जरिए दैनिक व्यय लेखा पंजिका, बैंक पंजिका, बिल बाउचर और बैंक स्टेटमेंट के साथ व्यय लेखा पेश करने का अनुरोध किया गया था। दो के सिवाय सभी उम्मीदवारों ने व्यय लेखा उपलब्ध कराया है।

6 उम्मीदवारों ने 25000 और 1 ने खर्चे 12500 रुपए

मुख्य कोषाधिकारी ने बताया, भाजपा के आरके पटेल ने 15,07,182, बसपा के मयंक द्विवेदी ने 7,68,600 और सपा की कृष्णा पटेल ने 6,94,286 रुपए अब तक का चुनावी खर्चा बताया है। जबकि स्वतंत्र जनताराज पार्टी के सुरेंद्र कुमार, अपना दल कमेरावादी के प्रमोद कुमार, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राम सिंह गौड़, सीपीआई के रामचंद्र सरस, भागीदारी पार्टी के पंचा लाल और निर्दल खेमे के रामचरन ने 25000-25000 रुपए खर्चने की जानकारी दी है। राष्ट्र उदय पार्टी के गुलाब चंद्र वर्मा ने 12500 रुपए खर्चना बताया है।

बाबूलाल और दिनेश को नोटिस की तैयारी

उन्होंने बताया, लोग पार्टी के बाबूलाल और सरदार पटेल पार्टी के दिनेश पटेल को नियत तिथि में अनुपस्थित रहने पर नोटिस देने की कार्यवाही की जा रही है। लेखा निरीक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक सव्यसाची चक्रवर्ती समेत नोडल निर्वाचन व्यय अधिकारी, सभी सहायक व्यय प्रेक्षक और लेखा टीम मौजूद रही।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story