×

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, मऊ और बांदा सहित पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट

Mafia Mukhtar Ansari : प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम को दिल का दौरा पड़ने के बाद मौत हो गई है। हालांकि प्रशासन ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 28 March 2024 5:14 PM GMT (Updated on: 28 March 2024 5:40 PM GMT)
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, मऊ और बांदा सहित पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट
X

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, मऊ और बांदा सहित पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट (Photo : Social Media)

प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) की गुरुवार शाम को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने के बाद मौत हो गई है। अंसारी की तबियत खराब होने के बाद उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज (Banda Medical College) में भर्ती कराया था। बताया जा रहा है कि बीते तीन दिनों से उसकी तबियत खराब चल रही थी। इससे पहले मंगलवार को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज (Rani Durgawati Medical College) में भर्ती कराया गया था, उसे कब्ज की समस्या थी।

मेडिकल कॉलेज की ओर से बुलेटिन जारी किया गया है। बुलेटिन के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को जेल कार्मिकों द्वारा रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा के आकस्मिक विभाग में उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में लाया गया। मरीज को 09 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई, परन्तु भरसक प्रयासों के बावजूद कार्डियक अरेस्ट के कारण मरीत की मौत हो गई है।

मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू

मुख्तार की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज को पूरी छावनी में तब्दील कर दिया गया है। डीएम, एसपी सहित कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मऊ, बांदा, प्रयागराज और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रदेश में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

जिलों के कप्तान को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

लखनऊ, कानपुर से लेकर मऊ, गाजीपुर में सभी जिलों के कप्तान को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स की पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी आदेश दिए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस को सतर्कता बरतने के आवश्यक निर्देश दिए हैं।


Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story